• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Unlock: आज से खुल जाएंगे स्कूल, छात्रों के आने-जाने के लिए अलग गेट, जानें और क्या-क्या हैं नियम

MP Unlock: आज से खुल जाएंगे स्कूल, छात्रों के आने-जाने के लिए अलग गेट, जानें और क्या-क्या हैं नियम

मध्य प्रदेश में 26 जुलाई से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

मध्य प्रदेश में 26 जुलाई से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

MP Schools Unlock Rules: क्लासरूम को सैनेटाइज करने के साथ-साथ हर घंटे में टॉयलेट की होगी विशेष साफ-सफाई. एक कक्षा में एक साथ सिर्फ 15 विद्यार्थियों को ही बैठने की अनुमति होगी. माता-पिता से लिखित अनुमति के बाद ही आ सकेंगे स्कूल.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश भर में 26 जुलाई यानी सोमवार से स्कूल खुलने से पहले कक्षाओं में सुरक्षा को लेकर तैयारियां कर ली गई है. क्लास में बच्चों की सुरक्षा के लिए सिर्फ 15 स्टूडेंट्स के बैठाने की व्यवस्था की गई है. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के प्रवेश के लिए एंट्री और जाने के लिए अलग से एग्जिट गेट की व्यवस्था की है. कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्र-छात्राओं को बैठाने की तैयारी की गई है एक क्लास में सिर्फ 15 स्टूडेंट्स को उठाने की अनुमति होगी.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए क्लासेस में डेस्क पर क्रॉस और टिक का निशान लगाया गया है. क्लास रूम में ही सैनेटाइजर की व्यवस्था होगी. स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. छात्र-छात्राओं को संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रखने के लिए आने और जाने के लिए एंट्री और एग्जिट गेट की भी अलग से व्यवस्था की गई है.

माता-पिता की लिखित अनुमति के बाद मिलेगा प्रवेश
स्कूल में आने और कक्षाओं में बैठने से पहले माता-पिता की लिखित अनुमति अनिवार्य होगी. 26 जुलाई को जब स्टूडेंट्स क्लासेस में पहुंचेंगे तो माता-पिता की लिखित अनुमति के साथ ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा. स्कूल प्रबंधन की तरफ से छात्र-छात्राओं को आई कार्ड भी दिए गए हैं, जिसे दिखाने के बाद ही स्कूल में बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा.

टॉयलेट की विशेष सफाई के निर्देश
स्कूल शिक्षा विभाग ने टॉयलेट की विशेष सफाई के निर्देश दिए हैं. स्कूलों में हर एक घंटे में टॉयलेट को साफ किया जाएगा. छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए हर एक घंटे में स्कूल के सभी टॉयलेट की साफ-सफाई की जाएगी. छात्र-छात्राओं की क्लासेस लगने से पहले और क्लासेस के बाद कक्षाओं को सैनेटाइज किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज