Home /News /madhya-pradesh /

severe water crisis persists in bhopal for 3 days dirty supply on the fourth day mpsg

भोपाल में जलसंकट : 3 दिन बाद पानी सप्लाई हुआ वो भी कम और मटमैला

No Water Supply in Bhopal for the last 3 days. 90 घंटे के बाद भी लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा. जिन इलाकों में पानी आया वहां भी वो मटमैला था.

No Water Supply in Bhopal for the last 3 days. 90 घंटे के बाद भी लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा. जिन इलाकों में पानी आया वहां भी वो मटमैला था.

Water Crisis in Bhopal. भोपाल शहर की 12 लाख से ज्यादा आबादी चार दिन से पानी के लिए परेशान है. तीन दिन पानी सप्लाई बंद रहा. रविवार रात से सप्लाई शुरू हुई लेकिन लेकिन मटमैले पानी की सप्लाई के कारण लोग परेशान रहे. पानी में कीचड़ और गंदगी आ रही थी इसलिए फौरन ही सप्लाई रोकना पड़ी. हालांकि सोमवार की सुबह से कुछ क्षेत्रों में पानी की सप्लाई शुरू हो गई लेकिन कम दबाव और मेले पानी के कारण लोगों की दिक्कतें कम नहीं हुईं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. तीन दिन पानी सप्लाई बंद होने के बाद सोमवार से नये भोपाल में पानी सप्लाई फिर शुरू हुआ. लेकिन नई कोलार लाइन से तय समय पर सप्लाई शुरू करने की नगर निगम की प्लानिंग फेल साबित हुई. 4 दिन के इंतजार के बाद भी पूरे इलाके में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पर्याप्त पानी सप्लाई नहीं हुआ औऱ जो आया वो भी मटमेला था जो किसी काम का नहीं.

भोपाल शहर की 12 लाख से ज्यादा आबादी चार दिन से पानी के लिए परेशान है. तीन दिन पानी सप्लाई बंद रहा. रविवार रात से सप्लाई शुरू हुई लेकिन लेकिन मटमैले पानी की सप्लाई के कारण लोग परेशान रहे. पानी में कीचड़ और गंदगी आ रही थी इसलिए फौरन ही सप्लाई रोकना पड़ी. हालांकि सोमवार की सुबह से कुछ क्षेत्रों में पानी की सप्लाई शुरू हो गई लेकिन कम दबाव और मेले पानी के कारण लोगों की दिक्कतें कम नहीं हुईं.

समय पर पूरा नहीं हुआ काम

नई लाइन को प्रेशर टैंक से जोड़कर सप्लाई शुरू करने के लिए निगम ने 12 मई की सुबह 10:00 बजे शट डाउन किया था. कहा था पुरानी लाइन काट कर नई लाइन जोड़ने में 60 घंटे लगेंगे. इसके बाद ओवरहेड टैंक भरे जाएंगे. लेकिन नगर निगम का यह दावा पूरा नहीं हो सका. 90 घंटे के बाद भी लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा.

ये भी पढ़ें-निकाय चुनाव के लिए बीजेपी में धुआंधार मंथन, हर नगर निगम का बनेगा अलग घोषणा पत्र

मंत्री-मुख्यमंत्री सब नाराज

पानी सप्लाई में गड़बड़ी पर मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक ने नाराजगी जताई है. 1 दिन पहले तय समय तक पाइप लाइन का काम पूरा नहीं करने और पानी सप्लाई नहीं होने पर भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अफसरों को फटकार लगाई. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल शहर में जलापूर्ति में होने वाली देरी पर नाराजगी जताते हुए अफसरों को जल्द पानी की आपूर्ति करने के लिए कहा.

नगर निगम कमिश्नर को हिदायत

सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी नाराजगी सामने आई. हर दिन की तरह स्मार्ट सिटी में पौधारोपण करने गए मुख्यमंत्री ने भोपाल नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करें. पेयजल की जानकारी लोगों को देने और पानी की दिक्कत नहीं आने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अफसरों को चेताते हुए कहा कि पानी की व्यवस्था दुरुस्त करें.

सांसद भी नाराज

भोपाल शहर में पानी सप्लाई व्यवस्था को लेकर 1 दिन पहले मंत्री और प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ ही सांसद प्रज्ञा सिंह ने भी कमिश्नर को फटकार लगाते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा था. सोमवार को कई क्षेत्रों में पानी सप्लाई शुरू हो गई लेकिन मेले पानी की सप्लाई के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Tags: Bhopal latest news, Madhya pradesh latest news, Water Crisis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर