लाइव टीवी

Covid-19 : भोपाल शहर काजी की अपील, अजान सुनकर घर में ही पढ़ें नमाज़
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 25, 2020, 9:46 AM IST
Covid-19 : भोपाल शहर काजी की अपील, अजान सुनकर घर में ही पढ़ें नमाज़
शहरकाजी की अपील-घर में पढ़ें नमाज़

शहरकाज़ी ने एक वीडियो के जरिए मुस्लिम भाइयों से अपील की है. उन्होंने कहा कि मस्जिद से माइक पर अजान सुनकर जो लोग मस्जिद में हैं वह मस्जिद में नमाज पढ़ें. बाकी जो लोग घर में हैं वो अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई में अब मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के धर्मगुरु भी शासन-प्रशासन की मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना से निपटने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने की अपील की जा रही है. ऐसी ही अपील भोपाल और होशंगाबाद के शहर काज़ी ने की है. शहर काज़ी ने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि भीड़ से बचें. ऐसे माहौल में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद आने की जरूरत नहीं है. माइक पर अजान सुनकर घर पर ही नमाज पढ़ें.

शहरकाज़ी ने एक वीडियो के जरिए मुस्लिम भाइयों से अपील की है. उन्होंने कहा कि मस्जिद से माइक पर अजान सुनकर जो लोग मस्जिद में हैं वह मस्जिद में नमाज पढ़ें. बाकी जो लोग घर में हैं वो अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ें. साथ ही उन्होंने कहा सरकार की तरफ से जो आदेश दिए जा रहे हैं उन्हें मानें, उनका पालन करें. शहर काज़ी ने यह भी दुआ की है कि कोरोना महामारी से दुनिया को जल्द ही निदान मिले.

होशंगाबाद शरहरकाज़ी की अपील
होशंगाबाद के शहरकाज़ी अशफाक अली ने भी अपील की है कि इबादतगार रोज़ाना पांच वक्त की नमाज़ और जुम्मे की नमाज़ के लिए मस्जिदों में नहीं जुटें. कोरोना से बचाव के लिए अपने-अपने घरों में रहकर ही नमाज़ अदा करें.शहर काज़ी और उलेमाओं की बैठक में ये फैसला लिया गया कि फिलहाल मस्जिदों में सामूहिक नमाज़ नहीं की जाएगी.



पुलिस की रिपोर्ट पर लगा है कर्फ्यू
सोमवार को भोपाल कलेक्टर और डीआईजी भोपाल ने शहर का जायज़ा लिया था. उन्होंने इस दौरान देखा कि पुराने शहर में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा. पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग समझने के लिए तैयार नहीं है. उसके बाद पुलिस की रिपोर्ट पर ही सरकार ने कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. अब पुलिस पहले से ज्यादा सख्त हो गई है. साथ ही नियमों का उल्लंखन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है.​

ये भी पढ़ें-

Covid-19 : मध्य प्रदेश की जेलों से बड़ी संख्या में पैरोल पर छोड़े जाएंगे क़ैदी

राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता,SDM प्रिया वर्मा हटायी गयीं, शोभा ओझा पर गिरी गाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर