Home /News /madhya-pradesh /

MP News: अमर शहीद जितेंद्र पंचतत्व में विलीन; डेढ़ साल के बेटे के सामने हुआ अंतिम संस्कार

MP News: अमर शहीद जितेंद्र पंचतत्व में विलीन; डेढ़ साल के बेटे के सामने हुआ अंतिम संस्कार

Shaheed Jitendra Verma News: मप्र के लाडले अमर शहीद जितेंद्र वर्मा आज पंचतत्व में विलीन हो गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके नाम घोषणाएं भी की.

Shaheed Jitendra Verma News: मप्र के लाडले अमर शहीद जितेंद्र वर्मा आज पंचतत्व में विलीन हो गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके नाम घोषणाएं भी की.

Shaheed Jitendra Verma News: मध्य प्रदेश में आज शोक की लहर थी. प्रदेश के लाडले अमर शहीद जितेंद्र वर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके छोटे भाई ने डेढ़ साल के बेटे के सामने जवान को मुखाग्नि दी. लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए घंटों सड़कों पर खड़े रहे. जैसे ही शहीद की पार्थिव देह भोपाल एयरपोर्ट पर आई, वैसे ही लोगों ने फूलों की बारिश करना शुरू कर दी. श्रद्धांजलि का ये सिलसिला भोपाल से लेकर शहीद के सीहोर स्थित गांव धामंदा तक चलता रहा. गांव की पूरी सड़कें लोगों और शहीद के पोस्टरों से पटी पड़ी थीं. हर शख्स ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल/सीहोर. देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए पैरा कमांडो जितेंद्र कुमार वर्मा रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनका अंतिम संस्कार सीहोर जिले के पैतृक गांव धामंदा में हुआ. उनके डेढ़ साल के बेटे के सामने छोटे भाई धर्मेंद्र ने मुखाग्नि दी. पत्नी सुनीता ने शहीद को सैल्यूट कर विदा किया. शहीद जितेंद्र की पार्थिव देह सुबह 11 बजे दिल्ली से भोपाल एयरपोर्ट पहुंची. यहां से पार्थिव शरीर को सेना के फूलों से सजे वाहन से धामंदा लाया गया. यहां पार्थिव देह करीब डेढ़ बजे पहुंची.

    भोपाल से लेकर सीहोर तक लोगों ने शहीद के सम्मान की तैयारी पहले से कर ली थी. लोगों ने जगह-जगह खड़े होकर उन पर फूल बरसाए. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शहीद जितेंद्र को श्रद्धांजलि देने गांव पहुंचे. उन्होंने परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान निधि देने की घोषणा की. उन्होंने शहीद की पत्नी सुनीता को सरकारी नौकरी देने और शहीद के नाम से स्कूल के नामकरण का भी ऐलान किया. गांव में नायक जितेंद्र की प्रतिमा भी लगाई जाएगी.

    पूरे प्रदेश में शोक की लहर

    बता दें, नायक जितेंद्र के निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. उनकी अंतिम यात्रा की तैयारी में धामंदा गांव और आसपास के इलाकों का हर शख्स शामिल हुआ. सैकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी. लोग पार्थिव देह पर तरह-तरह के फूलों की बारिश कर रहे थे. पूरे इलाके में शहीद के पोस्टर लगाए गए थे. कोने-कोने और घर की छतों पर तिरंगा फहरा रहा था. जितनी भीड़ सड़कों पर थी, उतनी ही भीड़ घर की छतों पर भी थी. लोग वहां से भी फूलों की बारिश कर रहे थे.

    jitendra verma, CDS Bipin Rawat, Tamil Nadu helicopter crash, jitendra verma latest news, jitendra verma samachar in hindi, jitendra verma news hindi me, jitendra verma news today, Bhopal news in hindi, Bhopal ki taja khabar, Bhopal jile ke samachar, भोपाल न्यूज़, aaj ki news Bhopal, Bhopal ki taja news, मध्य प्रदेश के ताजा समाचार, भोपाल के ताजा समाचार

    सीएम ने की ये घोषणा

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद सपूत जितेंद्र कुमार जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं. शहीद के परिवार को सम्मान निधि ₹ 1 करोड़ दिया जाएगा, पत्नी बेटी सुनीता को शासकीय सेवा में लेंगे, एक स्कूल का नाम अमर शहीद जितेंद्र जी के नाम पर होगा. धामंदा गांव में शहीद की स्मृति में स्मारक बनेगा.

    Tags: Bhopal news, Mp news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर