कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत-अभी रोके जाएं शिलान्यास, शिवराज बोले-विकास विरोधी कर रहे हैं विरोध

सीएम शिवराज सिंह ने ग्रामीण विकास योजना की सड़कों का लोकार्पण किया.
सीएम शिवराज सिंह ने ग्रामीण विकास योजना की सड़कों का लोकार्पण किया.

एक दिन पहले ही कांग्रेस (Congress) पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत कर मुख्यमंत्री शिवराज के 8 से 30 अक्टूबर तक होने वाले भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की थी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में 28 विधानसभा सीटों के उप चुनाव (By election) में भी विकास ही मुद्दा बना हुआ है.विकास के मुद्दे को लेकर अब सियासत गर्म  है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास से जुड़े भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्यक्रम में कांग्रेस की आपत्ति पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा पिछली सरकार में पैसे का रोना रोया जाता था. प्रदेश की बीजेपी सरकार में विकास कार्यों से कांग्रेस को तकलीफ हो रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा शिकायत करना और आरोप लगाना कांग्रेस का विकास विरोधी कदम बन गया है. कांग्रेस ने अपने शासन काल में विकास नहीं किया और अब विकास के काम हो रहे हैं तो कांग्रेस परेशान है. विकास के मुद्दे पर झूठ कौन बोल रहा है यह जनता बेहतर तरीके से समझ रही है.

कांग्रेस ने की थी शिकायत
एक दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर मुख्यमंत्री शिवराज के 8 से 30 अक्टूबर तक होने वाले भूमिपूजन और लोकार्पण के कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की थी. कांग्रेस ने आशंका जताई है कि उपचुनाव वाली सीटों के आसपास के विकास कार्य उपचुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. इस तरीके के कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाना चाहिए.



शिकायत नज़रअंदाज़
कांग्रेस की इस शिकायत पर सीएम शिवराज ने आज जवाबी हमला बोला. उन्होंने कहा आचार संहिता से बाहर वाले जिलों में विकास कार्यों पर रोक लगाने की कांग्रेस की मांग विकास विरोधी है. मुख्यमंत्री शिवराज ने विपक्ष की तमाम आपत्तियों को दरकिनार करते हुए आज भोपाल में वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की 4120 किलोमीटर लंबी 12960 ग्रामीण सड़कों का लोकार्पण किया. यह सड़कें 1359 करोड़ की लागत से तैयार हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज