अपना शहर चुनें

States

राम मंदिर के लिए एक लाख दान देकर इस शख्सियत ने कहा...राम काज में मेरा योगदान गिलहरी जैसा

राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में दान दिया जा रहा है.
राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में दान दिया जा रहा है.

मध्य भारत प्रांत में 2100 स्थानों पर पांच हजार के लगभग 4-5 की संख्या में बनी टोलियों ने इस अभियान का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया

  • Share this:
भोपाल.राम मंदिर (RAM Mandir)निधि समर्पण अभियान के पहले दिन शुक्रवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह समेत कई जनप्रतिनिधियों ने शुभकामनाओं के साथ लाखों रुपये की निधि दान की. एक दिन के भोपाल दौरे पर आए विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री और इस अभियान के सह प्रमुख विनायक राव देशपांडे और तमाम सदस्य सीएम हाउस पहुंचे.

मेरा योगदान रामकाज में गिलहरी जैसा
इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का सबसे सौभाग्यशाली दिन है. ऐसा लग रहा है, जैसे मानव जीवन सफल हो गया. प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बने यह हर हिन्दू का सपना है, जो अब साकार होने जा रहा है. राम हमारे अस्तित्व हैं. बिना राम के यह देश नहीं जाना जा सकता है. मेरे लिए ये सौभाग्य की बात है कि मंदिर में एक ईंट हमारे परिवार की भी लगेगी. राम काज में मेरी ओर से ये गिलहरी जैसा योगदान है.

प्रज्ञा ठाकुर ने दिया दान
इसके बाद विहिप के पदाधिकारी भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के यहां गए,जहां सांसद ने अपनी ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख 11 हजार 111 रुपए दान में दिए. वहीं उन्होंने बताया कि वे जिस अखाड़े से जुड़ी हैं, उन्होंंने उसके माध्यम से भी मन्दिर निर्माण के लिए अपना सहयोग दिया है.इस दौरान विहिप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्रीराव की सांसद प्रज्ञा सिंह से विस्तार से बातचीत हुई.



महंत अनिलानंद ने दिया दान
उसके बाद सभी प्रमुख पदाधिकारी महंत अनिलानन्द महाराज से मिलने गए. जहां उन्होंने संत समाज एवं धर्माचार्यों की बैठक को भी संबोधित किया. इस संबोधन में संतों ने भाग लिया और संतों ने अपनी ओर से 51 हजार रुपए की राशि दान की. इसके बाद विहिप और संघ पदाधिकारी करोंद हनुमान मंदि‍र पहुंचे जहां मं‍दि‍र के ट्रस्ट द्वारा 5 लाख की राशि दान दी. मध्य भारत प्रांत में 2100 स्थानों पर पांच हजार के लगभग 4-5 की संख्या में बनी टोलियों ने इस अभियान का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज