महाशिवरात्रि पर पत्नी संग महादेव मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज

उन्होंने कहा कि वे शिव जी से यही प्रार्थना करते हैं कि समाज का हर वर्ग खुश और प्रसन्न रहे. राज्य की प्रगति जारी रहे और रिद्धी-सिद्धी आए

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 13, 2018, 8:23 PM IST
महाशिवरात्रि पर पत्नी संग महादेव मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ बड़वाले शिव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 13, 2018, 8:23 PM IST
मध्य प्रदेश में मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है, शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. साथ ही शिव बारात निकल रही है और हर तरफ हर-हर महादेव गूंज रहा है.

राजधानी में तमाम शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान के साथ गीत-भजन और नाच-गाने का दौर जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ बड़वाले शिव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे शिव जी से यही प्रार्थना करते हैं कि समाज का हर वर्ग खुश और प्रसन्न रहे. राज्य की प्रगति जारी रहे और रिद्धी-सिद्धी आए.

इसी तरह उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर मंदिर में भी सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है. संजय पुजारी ने बताया कि महाशिवरात्रि के मौके पर बाबा का कई तरह से श्रंगार किया गया. वहीं दूसरी ओर यहां पहुंच रहे श्रद्धालु नाच-गाकर इस उत्सव को मना रहे हैं.

राज्य के भोजपुर स्थित शिव मंदिर, मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर, खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर और अन्य शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान का दौर जारी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर