शिवराज का नया मंत्र- चेहरे को मास्क और पैर को घर में करें लॉक, सिंधिया ने भी की अपील

CM शिवराज एमपी में टोटल लॉकडाउन के फेवर में नहीं हैं.

CM शिवराज एमपी में टोटल लॉकडाउन के फेवर में नहीं हैं.

Bhopal.स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त संजय गोयल और भोपाल कलेक्टर अवनीश लवानिया आज भोपाल के गोविंदपुरा में बने कमांड सेंटर पहुंचे और यहां पर फोन के जरिए होम आइसोलेशन मरीजों से चर्चा कर फीडबैक लिया.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (Corona) से निपटने के लिए अब मध्य प्रदेश में सरकार नये पैंतरे अपना रही है. पिछले साल लॉकडाउन में जनता की परेशानी और अर्थ व्यवस्था में भारी नुकसान झेल चुकी सरकार अब दूसरे तरीकों से हालात पर काबू पाने के उपाय अपना रही है. सीएम शिवराज (CM Shivraj) नया मंत्र दे रहे हैं. चेहरे को मास्क और पैरों को घर में करें लॉक यानि घर पर ही रहें. उधर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी एक वीडियो जारी कर जनता और समाज के नाम संदेश जारी किया है.

मध्य प्रदेश में कोरोना के हालात बिगड़ चुके हैं. ज्यादातर जिलों में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लागू यानि लॉकडाउन किया है. लेकिन अब सरकार टोटल लॉकडाउन के मूड में नहीं है. वो अब कोरोना कंट्रोल के लिए नया खाका तैयार कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहर को लॉक डाउन की जगह चेहरे पर मास्क और पैर घर में लॉक करने पर जोर देना होगा. संक्रमण पर तभी काबू पाया जा सकेगा.

हर ज़िले में एक मंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना नियंत्रण की व्यवस्था पर निगरानी के लिए हर जिले में एक मंत्री को तैनात किया गया है. जनता के साथ मिलकर मंत्री और प्रशासन काम करेंगे और संकट से लड़ेंगे. सभी जिलों में कोरोना से लड़ने की व्यवस्था में विस्तार किया जा रहा है. मंत्री अपने जिलों में समीक्षा करके यह तय करेंगे कि व्यवस्था को कैसे बढ़ाना है. अस्पतालों में कितने बिस्तर बढ़ाने होंगे. मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक इंजेक्शन की आपूर्ति भी हो रही है. सरकार ने कई निजी अस्पतालों को ऑफर दिया है कि सरकार उनको जगह देगी. वो मरीजों का इलाज कर सकेंगे.
नयी मशीन खरीदने का फैसला

सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हवा से ऑक्सीजन खींचने वाली मशीन खरीदने का फैसला किया है. आज मंत्री दिन भर अपने जिलों में अफसरों से बात करेंगे और कल समीक्षा बैठक होगी. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में होने वाली परीक्षाओं को लेकर कहा है कि बच्चों को संकट में नहीं डाला जाएगा.

लंबे समय के बाद बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी एक वीडियो सामने आया. इसमें सिंधिया ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों को लेकर जनता को आगाह किया. उन्होंने अपने वीडियो संदेश के जरिए लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीनेशन की अपील की है. सिंधिया ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सावधान रहने की सलाह दी है.
Youtube Video




होम आइसोलेशन मरीजों की भी ली गई खबर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के  निर्देश के बाद प्रशासनिक अमला भी आज हरकत में नजर आया. स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त संजय गोयल और भोपाल कलेक्टर अवनीश लवानिया आज भोपाल के गोविंदपुरा में बने कमांड सेंटर पहुंचे और यहां पर फोन के जरिए होम आइसोलेशन मरीजों से चर्चा कर फीडबैक लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज