लाइव टीवी

MP में भी 'बस पॉलिटिक्स': शिवराज सरकार ने मजदूरों को UP बॉर्डर तक भेजने के लिए लगाईं एक्स्ट्रा बसें
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 20, 2020, 10:54 PM IST
MP में भी 'बस पॉलिटिक्स': शिवराज सरकार ने मजदूरों को UP बॉर्डर तक भेजने के लिए लगाईं एक्स्ट्रा बसें
शिवराज सरकार ने मजदूरों के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की

शिवराज सरकार ने बुधवार को यह तय किया कि उत्तर प्रदेश के जो भी मजदूर अलग-अलग प्रदेशों से मध्य प्रदेश में दाखिल हो रहे हैं उन्हें यूपी बॉर्डर तक पहुंचाने का वो इंतजाम करेगी. इसके लिए 850 अतिरिक्त बसें लगाई जाएंगी

  • Share this:
भोपाल. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जारी बस पॉलिटिक्स (Bus Politics) का मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पर भी असर दिखाई दे रहा है. एमपी की शिवराज सिंह सरकार उत्तर प्रदेश जाने वाले मजदूरों (Laborers) को बॉर्डर तक छोड़ने के लिए अतिरिक्त बसों का इंतजाम कर रही है. बुधवार को सरकार ने यह तय किया कि उत्तर प्रदेश के जो भी मजदूर अलग-अलग प्रदेशों से मध्य प्रदेश में दाखिल हो रहे हैं उन्हें यूपी बॉर्डर तक पहुंचाने का वो इंतजाम करेगी. इसके लिए 850 अतिरिक्त बसें लगाई जाएंगी.

शिवराज सिंह-प्रियंका गांधी में ट्विटर वॉर
इससे पहले मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में एक हजार बसें भेजने के मुद्दे पर निशाना साधा था. उन्होंने प्रियंका गांधी को प्रदेश की व्यवस्था देखने का न्योता दिया था. शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा कि आपको सच में मजदूरों की मदद करनी है तो मध्य प्रदेश आइए यहां की व्यवस्थाएं देखिए, सीखिए, उससे आपको मदद मिलेगी. मध्य प्रदेश की धरती पर कोई मजदूर भूखा-प्यासा और पैदल चलता हुआ नहीं मिलेगा. शिवराज ने प्रियंका गांधी पर संकट की घड़ी में मजदूरों को मोहरा बनाकर राजनीति करने का आरोप लगाया था और उन्हें सलाह दी थी कि सेवा कीजिए, यही सच्ची राजनीति है.





मध्य प्रदेश सरकार का दावा
एमपी सरकार का दावा है कि कोरोना संकट के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे चार लाख 63 हजार श्रमिक अब-तक मध्य प्रदेश लाए जा चुके हैं. अब तक 107 ट्रेनों से करीब एक लाख 35 हजार और सड़क मार्ग से लगभग तीन लाख 28 हजार श्रमिक वापस आएं हैं. 20 मई तक गुजरात से एक लाख 93 हजार, राजस्थान से एक लाख, महाराष्ट्र से एक लाख सात हजार श्रमिकों के साथ ही गोवा, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु एवं तेलंगाना से भी श्रमिका घर लौटे हैं.

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: एमपी बोर्ड ने जारी किया 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल

Lockdown में महाकाल मंदिर में घुसे श्रद्धालु : फोटो Viral हुए तो बैठायी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 9:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading