• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: 6 माह तक चुनाव कराने के मूड में नहीं शिवराज सरकार! इन अड़चनों का दिया हवाला

MP: 6 माह तक चुनाव कराने के मूड में नहीं शिवराज सरकार! इन अड़चनों का दिया हवाला

मध्य प्रदेश सरकार नगरीय निकाय चुनाव कराने के मूड में नहीं है. इसके लिए तमाम अड़चनें सरकार की तरफ से बताई जा रही हैं.

मध्य प्रदेश सरकार नगरीय निकाय चुनाव कराने के मूड में नहीं है. इसके लिए तमाम अड़चनें सरकार की तरफ से बताई जा रही हैं.

MP News: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की हलचल पर फिलहाल सरकार ने कुछ महीनों के लिए विराम लगाने का काम किया है. सरकार ने कोरोना और कानूनी अड़चनों को हवाला देकर 6 महीने तक चुनाव नहीं कराने का फैसला किया है.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की हलचल पर फिलहाल सरकार ने कुछ महीनों के लिए विराम लगाने का काम किया है. सरकार ने 6 महीने तक चुनाव नहीं कराने की बात की है. इसके पीछे कानूनी विषयों, कोरोना समेत फिर से प्रक्रिया दोहराने का हवाला दिया गया है. हाल ही में राज्य निर्वाचन आयोग ने सबसे पहले निकाय चुनाव कराने के संकेत दिए थे. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने निकाय चुनाव को लेकर कहा कि कानूनी विषयों और कोरोना के चलते राज्य में फिलहाल आगामी करीब छह महीने तक नगरीय निकायों के चुनाव होना मुश्किल है. राज्य निर्वाचन आयोग ने भी न्यायालय में कोरोना के कारण अभी चुनाव कराने में असमर्थता जताई है. उन्होंने कहा कि आरक्षण के विषय पर भी माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना भी अभी बाकी है. साथ ही निकाय चुनाव कराने के लिए पूरी प्रक्रिया को दोहराना पड़ेगा.

ओबीसी आरक्षण पर सरकार का दावा

ओबीसी आरक्षण पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ओबीसी वर्ग को राज्य में 27 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार हर संभव कदम उठा रही है. इसके लिए विधानसभा में एक स्टैंडिंग कमेटी भी बनाई जा रही है। जिसके तथ्यों की मदद से हम इस आरक्षण के लिए एक बार फिर हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे. भाजपा पूरी तरह इस आरक्षण के पक्ष में है. जबकि कांग्रेस इस मसले पर केवल राजनीति कर रही है. कांग्रेस मूल रूप से ओबीसी की विरोधी ही है. यदि वर्ष 1955 में जवाहरलाल नेहरू ने जातिगत आधार पर जनगणना का काम न रोका होता तो इस तबके को तब ही आरक्षण का लाभ मिल सकता था.

कोरोना पर राजनीति करती कांग्रेस
कोरोना को लेकर कांग्रेस के द्वारा मप्र सरकार पर जो आरोप लगाए जा रहे है, उसे लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की कोशिशों और मार्गदर्शन के चलते कोरोना की स्थिति देश के अन्य राज्यों की तुलना में काफी ठीक है. हम तीसरी लहर का भी पूरी ताकत से सामना करने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस इस गंभीर मामले में भी लोगों की मदद करने की बजाय केवल राजनीति कर रही है.

कांग्रेस में मची उथलपुथल 
कांग्रेस में मची उथलपुथल पर मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस आपसी झगड़ों की शिकार है. इसके चलते इन तीनों राज्यों में उसकी सरकारें कभी भी गिर सकती हैं. हमेशा ऐसा खुद कांग्रेस के कारण होता है और ये पार्टी उसका झूठा दोष भाजपा पर लगाने लगती है. वहीं क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के सागर स्मार्ट सिटी को लेकर किये ट्वीट पर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सागर के सभी 48 वार्डों में खेल मैदान बना रही है. अन्य सुविधाओं का भी वहां और पुख्ता प्रबंध किया जा रहा है। सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों का इस तरह संपूर्ण विकास कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज