शिवराज सरकार का फैसला: सरकारी के साथ प्राइवेट डॉक्टरों का होगा 50 लाख का बीमा
Bhopal News in Hindi

शिवराज सरकार का फैसला: सरकारी के साथ प्राइवेट डॉक्टरों का होगा 50 लाख का बीमा
आज इंदौर के दौरे पर आ रहे हैं CM शिवराज (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में अब सरकारी डॉक्टरों के साथ ही प्राइवेट डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों का भी बीमा कराया जाएगा. निजी मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स का सरकारी डॉक्टर की तरह ही 50 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में अब सरकारी डॉक्टरों (Government Doctors) के साथ ही प्राइवेट डॉक्टर (Private Doctors) और स्वास्थ्य कर्मियों (Health Staffs) का भी बीमा (Insurance) कराया जाएगा.निजी मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स का सरकारी डॉक्टर की तरह ही 50 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निजी डॉक्टर भी और चिकित्सा कर्मी भी सरकारी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की तरह दिन-रात लोगों की सेवा कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण की लड़ाई में योगदान देने के चलते ही शिवराज सिंह चौहान ने धन्यवाद देने की साथी बीमा कराने के भी निर्देश दिए हैं.

सीएम शिवराज ने कहा- डॉक्टर खुद खरीद सकेंगे रैपिड टेस्ट किट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए करीब 50 हज़ार रैपिड टेस्ट किट का आर्डर दिया है. मध्य प्रदेश में जल्द से जल्द किट पहुंचने वाली है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डॉ खुद रैपिड टेस्ट किट खरीद सकेंगे और स्वास्थ्य विभाग इसकी प्रमाणिकता की जांच करेगा. डॉक्टरों के रैपिड टेस्ट किट खरीदने के बाद स्वास्थ्य विभाग की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोविड और नॉन कोविड-19 के लिए अलग-अलग हॉस्पिटल तैयार रखने के भी निर्देश दिए है ताकि संक्रमण दूसरे मरीजों तक ना फैले.



फील्ड पर तैनात सरकारी कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकारी विभागों के सभी कर्मचारियों का बीमा कराने के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए है. इनमें डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी, पटवारी,शिक्षक तहसीलदार सहित सभी सरकारी विभागों के कर्मचारियों को 50 लाख रुपये का बीमा देने की घोषणा सीएम ने की है. संक्रमण की लड़ाई में दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे सरकारी कर्मचारियों को पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 50 लाख रुपये का बीमा दिया है. अब सरकारी कर्मचारियों के बाद निजी स्वास्थ्य कर्मियों ने निजी चिकित्साकर्मियों को 50 लाख का बीमा देने जा रहे हैं.

सीएम ने कहा- अधिकारी और कर्मचारी रखे अपना ध्यान

कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी 24 घंटे काम कर रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव करते हुए काम करने की बात कही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी खुद भी अपनी सेहत और संक्रमण से बचाव का भी ध्यान रखें. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, इंदौर और भोपाल में पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी से ड्यूटी के साथ ही अपना ध्यान रखने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज