शिवराज सिंह चौहान का क़द बढ़ा, टीम अमित शाह में मिली नई ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनाव में पार्टी की जोरदार जीत के बाद से मध्य प्रदेश को लगातार तवज्जो दी जा रही है. मोदी कैबिनेट में मध्य प्रदेश के सांसदों को महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो दिए गए.

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 13, 2019, 5:15 PM IST
शिवराज सिंह चौहान का क़द बढ़ा, टीम अमित शाह में मिली नई ज़िम्मेदारी
शिवराज का क़द बढ़ा
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 13, 2019, 5:15 PM IST
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. वो पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के प्रमुख बनाए गए हैं. अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सदस्यता अभियान उनके नेतृत्व में चलेगा. ये जिम्मेदारी मिलने से शिवराज सिंह चौहान फिर मेन स्ट्रीम में आ गए हैं. उनका पार्टी में कद बढ़ गया है.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें नई और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप दी है. शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब उनकी देखरेख में पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में उन्हें ये नई जिम्मेदारी दी गई.



राजनीतिक भविष्य को लेकर लग रही थीं अटकलें
2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद से शिवराज सिंह के राजनीतिक भविष्य को लेकर लगातार अटकलें लग रही थीं. उन्हें पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन लगातार कहा जा रहा था कि वो हाशिए पर हैं. पश्चिम बंगाल में बीजेपी की ज़बरदस्त जीत के बाद मध्य प्रदेश के ही कैलाश विजयवर्गीय लगातार लाइम लाइट में हैं. लेकिन अब शिवराज को सदस्यता अभियान की ज़िम्मेदारी सौंपकर पार्टी ने ज़ाहिर कर दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री का महत्व बरकरार है.

मध्य प्रदेश को मिल रही लगातार तवज्जो
लोकसभा चुनाव में पार्टी की जोरदार जीत के बाद से मध्य प्रदेश को लगातार तवज्जो दी जा रही है. मोदी कैबिनेट में मध्य प्रदेश के सांसदों को महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो दिए गए. उसके बाद टीकमगढ़ के सांसद वीरेंद्र खटीक को प्रोटेम स्पीकर और थावरचंद गहलोत को राज्यसभा में अरुण जेटली की जगह राज्यसभा में सदन का नेता बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-शिवराज ने CM कमलनाथ को प्रदेश के लिए बताया कलंकनाथ
Loading...

अनंतनाग आतंकी हमले में देवास के CRPF जवान संदीप यादव शहीद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...