अपना शहर चुनें

States

COVID-19: MP में लगातार बढ़ रहे मामले, CM शिवराज ने दिग्विजय-कमलनाथ और उमा भारती से मांगे सुझाव

विशेष तौर पर जबलपुर एसडीएम आशीष पांडे की जमकर तारीफ की गयी है. (फाइल फोटो)
विशेष तौर पर जबलपुर एसडीएम आशीष पांडे की जमकर तारीफ की गयी है. (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), उमा भारती और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया और साथ ही प्रदेशवासियों को लाॅकडाउन के समय सरकार द्वारा दी जा रही मदद के बारे में भी जानकारी दी.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), उमा भारती (Uma Bharti) और कमलनाथ (Kamalnath) से फोन पर चर्चा कर संक्रमण से बचाव और कोरोना (Covid-19) से निपटने के लिए सुझाव मांगे हैं.

कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों से कराया अवगत
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उमा भारती और कमलनाथ से फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया और साथ ही लॉकडाउन के समय प्रदेशवासियों को सरकार द्वारा दी जा रही मदद के बारे में भी जानकारी दी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि किस तरह से मध्य प्रदेश में डॉक्टर, नर्सेस, नगर निगम कर्मचारी, पुलिसकर्मी और प्रदेश भर के प्रशासनिक और जिलास्तर के अधिकारी इस बीमारी से निपटने में दिन-रात जुटे हुए हैं. वहीं लोगों के लिए राशन की व्यवस्था भी की जा रही है. मध्य प्रदेश में जिस तरह से लगातार पॉजिटिव केस आ रहे हैं इसके चलते तीन जिलों भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ 14 जिलों को पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. 15 जिलों के 46 क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं. हालांकि इन जिलों में जिला प्रशासन की तरफ से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लाॅकडाउन अवधि बढ़ाने पर भी मंथन हो रहा है.





तीनों पूर्व मुख्यमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाने पर मांगे सुझाव
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों से प्रदेश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सुझाव भी मांगे हैं कि क्या प्रदेश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए या नहीं.
बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक  कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 463 हो गई है. इनमें से अब तक 37 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. इंदौर में सबसे ज्यादा 235 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और अब तक 27 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसमें दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19: एमपी में कुछ इस तरह से लड़ी जा रही कोरोना से जंग, 10 दिन से नहीं बदली गईं चादरें !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज