Home /News /madhya-pradesh /

shivraj singh chauhan govt to file review petition in supreme court on obc reservation in panchayat election cgpg

OBC Reservation: कोर्ट में रिव्यू पिटिशन फाइल करेगी सरकार, CM शिवराज का विदेश दौरा रद्द


Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत तेज हो गई है. सरकार एक बार फिर कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत तेज हो गई है. सरकार एक बार फिर कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है.

MP OBC Reservation Case Latest Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में ओबीसी आरक्षण (OBC reservation in MP Panchayat Election) को लेकर सियासत तेज हो गई है. सरकार अब कोर्ट में रिव्यू पिटिशन फाइल करेगी. मालूम हो कि 14 मई से सीएम शिवराज विदेश दौरे पर जाने वाले थे. निवेश को लेकर अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जाने की योजना थी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फिलहाल मुख्यमंत्री ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. सीएम शिवराज ने इस बात की जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायतों निकाय चुनाव कराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सूबे का सियासी पारा गर्म है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना विदेश दौरा निरस्त कर दिया है. मालूम हो कि 14 मई से मुख्यमंत्री का विदेश दौरा होना था. सीएम शिवराज प्रदेश में निवेश को लेकर अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी जाने वाले थे, लेकिन एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के पंचायतों निकाय चुनाव को लेकर आए फैसले के बाद मुख्यमंत्री ने अपना विदेश जाने का दौरा निरस्त कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने विदेश दौरे को निरस्त करने की जानकारी देने के साथ एक ट्वीट किया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में कहा है कि कल स्थानीय निकाय में बिना पिछड़ा वर्ग आरक्षण के चुनाव कराने का फैसला आया है. मेरी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला निर्णय है, इसलिए राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय में दोबारा संशोधन याचिका दायर करेगी. इसका फैसला लिया गया है.

14 मई से विदेश दौरे पर जाने वाले थे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहा ने कहा कि 14 मई से प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश जाने का कार्यक्रम तय थ. लेकिन कोर्ट में दोबारा अपना पक्ष रखने और पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करने के लिए वेद प्रस्तावित विदेश दौरा निरस्त कर रहा हूं.

ये भी पढ़ें:  No OBC Reservation: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सियासी घमासान, कांग्रेस-बीजेपी अब क्या करेंगी? 

सीएम शिवराज लीगल अफसरों के साथ कर रहे हैं बैठक

मध्य प्रदेश में पंचायत निकाय चुनाव को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री लगातार रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं और लीगल एक्सपर्ट से मशवरा भी कर रहे हैं. अब उसी के बाद सरकार ने फैसला लिया है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कोर्ट में दोबारा विचार करने की याचिका दाखिल की जाएगी.

Tags: Bhopal news, Chief Minister Shivraj Singh Chauhan, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर