चिदंबरम पर तरस आता है, उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबो रहे हैं: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्‍हें पी. चिदंबरम पर तरस आता है. उनके जैसे ही लोग कांग्रेस को और डुबाएंगे.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 13, 2019, 9:26 AM IST
चिदंबरम पर तरस आता है, उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबो रहे हैं: शिवराज
पी. चिदंबरम पर तरस आता है, उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबो रहे हैं: शिवराज चौहान
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 13, 2019, 9:26 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पलटवार किया है. सोमवार को भोपाल (Bhopal) में शिवराज ने कहा कि ये सिर्फ हिंदू और मुसलमान के तौर पर देश को देखते हैं. मुझे पी. चिदंबरम पर तरस आता है. उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबाएंगे.

चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 हटाने पर दिया था ये बयान

दरअसल, रविवार को चेन्नई में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि वहां मुसलमान बहुसंख्यक हैं. अगर वहां हिंदू बहुसंख्यक होते तो यह फैसला नहीं लिया जाता.

अनुच्छेद 370-article 370
चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 हटाने पर दिया था ये बयान


नेहरू पर दिए बयान पर कायम हैं शिवराज 

शिवराज सिंह चाैहान पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर दिए गए अपने बयान पर अब भी कायम हैं. मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा था, 'मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है. राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है, वो सबसे बड़ा अपराधी है.' शिवराज ने कहा कि वह तथ्यों के साथ बात करते हैं. अपराध सिर्फ किसी को मारने का नहीं होता है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू करना भी एक अपराध था.

शिवराज ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि नेहरू जी की गलती को सुधार लिया गया है. बता दें कि शिवराज ने शनिवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में सदस्यता अभियान के तहत कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेहरू को 'क्रिमिनल' बताया था.
Loading...

शेख अब्दुल्ला पर भी तल्‍ख टिप्‍पणी

शिवराज सिंह ने कांग्रेस से सवाल किया है कि जवाहरलाल नेहरू को शेख अब्दुल्ला से इतना प्रेम क्यों था? उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला से विशेष प्रेम के कारण ही कश्मीर में धारा 370 लागू की गई थी. शिवराज ने कहा कि सन् 1962 में नेहरू ने कहा था कि उस हिस्से का क्या करेंगे? वहां तो घास का टुकड़ा भी नहीं है. लिहाजा, आज अगर एक तिहाई कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है तो इसके लिए जिम्मेदार पंडित नेहरू हैं. ये गलती नहीं, अपराध था.



सोनिया और राहुल संसद में क्यों नहीं बोले 

राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर भी शिवराज ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'मैडम सोनिया और राहुल जवाब दें कि वह संसद में क्यों नहीं बोले? आखिर कश्मीर को यूएन ले जाने की बात किसने की, जो भारत का आंतरिक मामला था उसे अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया.

ये भी पढ़ें:- कश्मीर की चिंता छोड़ें दिग्विजय,भोपाल फिसल गया है-उमा भारती

ये भी पढ़ें:- 'कांग्रेस-पाकिस्तान की भाषा ऐसी जैसे मिले सुर मेरा तुम्हारा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 7:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...