शिवराज सिंह चौहान भी चले पीएम मोदी की राह, ये है उनका प्लान

पीएम नरेंद्र मोदी ने 18 सौ गिफ्ट और मोमेंटो नीलाम किए थे और इससे मिलने वाली राशि का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट में किया गया.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 12, 2019, 8:49 PM IST
शिवराज सिंह चौहान भी चले पीएम मोदी की राह, ये है उनका प्लान
शिवराज सिंह चौहान(फाइल फोटो)
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 12, 2019, 8:49 PM IST
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीएम नरेंद्र की राह पर चल पड़े हैं. मोदी की तर्ज पर शिवराज सिंह चौहान उन्हें मिले गिफ्ट और स्मृति चिन्ह नीलाम करेंगे. नीलामी से मिलने वाले पैसे जनता की भलाई के लिए होने वाले काम में लगाएंगे.

शिवराज सिंह चौहान 13 साल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. इस दौरान उन्होंने देश-विदेश की सैकड़ों यात्राएं कीं. जहां भी गए वहां उपहार मिले. इन उपहारों का अब अच्छा-ख़ज़ाना उनके पास हो गया है. शिवराज सिंह अब अपना यही ख़ज़ाना अब नीलाम करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ सरकार का एक और वादा पूरा, तेंदुपत्ता संग्राहकों को मिलेगा ज़्यादा पैसा



मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब उपहार बेचकर जनसेवा करेंगे. सोशल मीडिया में लिखी मन की बात में शिवराज सिंह चौहान ने अपनी ये इच्छा ज़ाहिर की है. उन्होंने लिखा है कि, उन्हें अब तक जो भी गिफ्ट और मोमेंटो मिले हैं उन्हें वो नीलाम करना चाहते हैं. नीलामी से जो पैसा मिलेगा,उससे वो जनसेवा करेंगे.

ये भी पढ़ें - PHOTOS : बुज़ुर्ग यात्रियों को लेकर चल पड़ी सीएम कमलनाथ की कुंभ स्पेशल ट्रेन

शिवराज सिंह चौहान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें मिले गिफ्ट और मोमेंटो नीलाम कर चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने 18 सौ गिफ्ट और मोमेंटो नीलाम किए थे और इससे मिलने वाली राशि का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट में किया गया.

विदेशों में सेलिब्रिटीज का अपने गिफ्ट नीलाम करने का फैशन है. . ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ के लव लेटर से लेकर बर्थ डे केक का टुकड़ा तक नीलाम हो चुका है. और भी सेलिब्रिटीज समय-समय पर अपने गिफ्ट नीलाम करते रहे हैं. शिवराज की इस पहल को बीजेपी सामाजिक सरोकार से जोड़ रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर