होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: सीएम शिवराज ने किया था 1 लाख सरकारी नौकरियां देने का ऐलान, कांग्रेस बोली- खोखली घोषणा

MP: सीएम शिवराज ने किया था 1 लाख सरकारी नौकरियां देने का ऐलान, कांग्रेस बोली- खोखली घोषणा

Bhopal News: एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा को कांग्रेस ने खोखली घोषणा बताया है.

Bhopal News: एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा को कांग्रेस ने खोखली घोषणा बताया है.

MP Politics: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उस घोषणा को खोखली घोषणा बताया है जिसमें उन्होंने 1 साल में अभियान चलाकर 1 लाख सरकारी नौकरियां देने की बात कही है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने इस तरह की घोषणा कोई पहली बार नहीं की है. इससे पहले भी मुख्यमंत्री कई बार घोषणाएं कर चुके हैं. लेकिन, बेरोजगारी वहीं की वहीं है. युवाओं को कुछ नहीं मिला. बता दें, एमपी में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. दोनों पार्टियां उसकी तैयारी कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. चुनावी साल में मध्य प्रदेश सरकार युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही है. 15 अगस्त पर सीएम शिवराज ने आने वाले 1 साल में अभियान चलाकर 1 लाख सरकारी नौकरियां देने की घोषणा की है, जिस पर अब जमकर सियासत हो रही है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार पहले भी ऐसे कई वादे कर चुकी है, लेकिन युवाओं को कुछ नहीं मिला. प्रदेश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. जिसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रहता है. लेकिन, विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सीएम शिवराज ने शासकीय क्षेत्र में नौकरियां देने की बात कह दी और युवा वर्ग को साधने की कोशिश की.

इसके साथ ही भाजपा का कहना है कि सरकार हर माह रोजगार दिवस मना रही है, जिसके तहत निजी क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा सरकार स्वरोजगार के लिए भी ऋण दे रही है. सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है. सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा पर कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि पहले भी प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने की बड़े-बड़े दावे किए गए लेकिन इसके बावजूद भी बेरोजगारी घटी नहीं है. प्रदेश में 34 लाख से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं. सरकार सिर्फ खोखली घोषणाएं करती है जिसका कोई नतीजा नहीं निकलता.

प्रदेश का बड़ा मुद्दा है बेरोजगारी
सीएम ने अपने भाषण में यह भी कहा था कि प्रदेश में दबंगों से छुड़ाई जमीन पर स्वराज कॉलोनी का निर्माण होगा. ये जमीन गरीबों को दी जाएगी. इस मौके पर उन्होंने ‘मुख्यमंत्री जन आवास योजना’ की घोषणा की. इसके तहत जरूरतमंदों को मकान दिए जाएंगे. उन्होंने कहा सीएम राइज स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति करेंगे. हर महीने रोजगार दिवस लगेंगे. शासकीय नौकरियां देंगे, स्व रोजगार के लिए लोन देंगे. हमारी स्टार्ट अप नीति बनकर तैयार है. बता दें, साल 2023 के विधानसभा चुनावों में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है. बेरोजगारी प्रदेश का बड़ा मुद्दा है और विपक्ष इसे भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता. हालांकि, सरकार ने भी युवाओं को रोजगार देने के लिए कई योजनाएं शुरू कर दी हैं. अब देखना होगा कि इन योजनाओं और रोजगार देने की सरकार की कवायद कितनी सफल होती है.

Tags: Bhopal news, Mp news

अगली ख़बर