लोकसभा चुनाव 2019: एमपी में शिवराज सिंह चौहान ही संभालेंगे प्रचार कमान

प्रदेश के बीजेपी प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही 29 सीटों पर होगा चुनाव होगा.

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 17, 2019, 1:48 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: एमपी में शिवराज सिंह चौहान ही संभालेंगे प्रचार कमान
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 17, 2019, 1:48 PM IST
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने भले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का मन नहीं बनाया हो लेकिन पार्टी में उनकी क्या भूमिका इस पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज रही. इसी बीच बीजेपी के प्रदेश प्रभारी के एक बयान से साफ़ हो गया है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ही मुख्य भूमिका में होंगे.

प्रदेश के बीजेपी प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही 29 सीटों पर होगा चुनाव होगा. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही मध्य प्रदेश में चुनाव की कमान संभालेंगे. नेताओं की रैली की जगह भी तय करने का जिम्मा शिवराज को होगा. इसके अलावा संगठन महामंत्री रामलाल मॉनिटरिंग करेंगे.



यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

दरअसल लोकसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के भोपाल और विदिशा से मैदान में उतरने की संभावना जोर थी लेकिन पिछले दिनों उन्होंने खुद ही कहा था कि इस बार वे चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा था कि अगर पार्टी ने कहा तो वे मैदान में जरूर उतरेंगे.

उधर प्रदेश की बाकी बची सीटों पर बीजेपी बुधवार को प्रत्याशी घोषित कर सकती है. भोपाल, इंदौर, विदिशा, सागर और गुना सीटों पर बीजेपी अभी भी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बुधवार शाम तक प्रत्याशियों का ऐलान हो जाएगा.

बीजेपी मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से मालेगांव बम धमाकों की आरोप साध्वी प्रज्ञा को उतार सकती है. साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी के भोपाल कार्यालय पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस ने यहां से वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज से मिलने पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, दिग्विजय के खिलाफ बीजेपी दे सकती है टिकट
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार