होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /मध्य प्रदेश: समान नागरिक संहिता के लिये कमेटी बनायेगी शिवराज सिंह चौहान सरकार

मध्य प्रदेश: समान नागरिक संहिता के लिये कमेटी बनायेगी शिवराज सिंह चौहान सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर बयान दिया है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर बयान दिया है (फाइल फोटो)

Uniform Civil Code: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं तो इस बात का पक्षधर हूँ कि भारत में अब ...अधिक पढ़ें

भोपाल. बीजेपी शासित कई राज्यों के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार भी समान नागरिक संहिता लागू करने के लिये कमेटी बना रही है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बड़वानी में कहा कि वो देश में समान नागरिक संहिता लागू करने के पक्षधर हैं. मध्य प्रदेश में भी कमेटी बना रहे हैं. शिवराज के मुताबिक जो लोग शादी जैसे पवित्र बंधन के नाम पर जनजातीय भाई-बहनों की जमीन हड़पने का छल करते हैं, कई बार बड़े खेल हो जाते हैं.

सीएम ने कहा कि खुद जमीन नहीं ले सकते तो किसी आदिवासी के नाम से जमीन ले ली. कई बदमाश ऐसे भी आ गए हैं जो आदिवासी बेटी से शादी करके जमीन उसके नाम से ले लेते हैं. मैं तो इस बात का पक्षधर हूँ  कि भारत में अब समय आ गया है एक समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए. एक से ज्यादा शादी क्यों करे कोई. एक देश में दो विधान क्यों चले, एक ही होना चाहिए. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी मैं कमेटी बना रहा हूं. समान नागरिक संहिता एक पत्नी रखने का अधिकार है, तो एक ही पत्नी सबके लिए होनी चाहिए.

Tags: Chief Minister Shivraj Singh Chauhan, Mp news, Uniform Civil Code

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें