Home /News /madhya-pradesh /

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी सौगातें, किसानों के खातों में ट्रांसफर किए 1540 करोड़

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी सौगातें, किसानों के खातों में ट्रांसफर किए 1540 करोड़

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों को बिजली की कमी नहीं होने दी जाएगी.

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों को बिजली की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को आश्वस्त किया. उन्होंने कहा कि देश किसानों का ऋणी है. किसान हमारे अन्नदाता और भाग्यविधाता है. उन्होंने कहा कि किसानों को बिजली की कमी नहीं होने दी जाएगी. हम बिजली के कई विकल्पों पर काम कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि देश किसानों का ऋणी है. किसान अन्नदाता और भाग्यविधाता है. मैं किसानों को आश्वस्त करता हूं कि बिजली की कमी नहीं होने दी जाएगी. कोयले का संकट पूरी दुनिया में हैं. हम कई विकल्पों से बिजली बना रहे हैं. हम सूरज से बिजली बनाएंगे. मुख्यमंत्री चौहान मिंटो हॉल में आयोजित किसान कल्याण योजना कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस मौके उन्होंने 1540 करोड़ रुपये किसानों के खातों में ट्रांसफर किए.

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने कहा कि किसान चाहें तो अपने खेत में भी सोलर पैनल लगा सकते हैं. इससे वह खुद के लिए और दूसरे लोगों के लिए भी बिजली बना सकते हैं. किसान खुद बिजली बनाएं, औरों को भी दें. किसान अपने खेत में 2 मेगा वॉट का सोलर पैनल लगा सकते हैं. इसके लिए लोन बैंक देगा. उन्होंने कहा कि किसानों की बची हुई बिजली को सरकार 3.5 पैसे प्रति यूनिट सरकार खरीद लेगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान खाद की चिंता न करें. इस मसले पर केंद्र सरकार से लगातार संपर्क किया जा रहा है.

    बिजली बचाने की अपील

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने सभी से अपील की कि अनावश्यक बिजली न जलाएं. जितनी जरूरत हैं, उतनी जलाएं, बाकी बचाएं. उन्होंने कहा कि हमारे पास गेंहूं और धान के भंडार हैं. हमाकी कोशिश है कि 65 लाख हेक्टेयर में सिंचाई करें. एक जमाना था जब बिजली आती कम थी, जाती ज्यादा थी. अब वो स्थिति नहीं है. कोयला महंगा होने के बावजूद किसानों को सस्ती बिजली दी.

    पेट्रोल का विकल्प भी तलाश रहे हम- सीएम

    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम पेट्रोल का विकल्प भी तलाश रहे हैं. हमारे पास इथनॉल के भंडार हैं. हम इनका इस्तेमाल करेंगे. इस मौके पर वे कांग्रेस पर भी बरसे. कई योजनाएं रोकीं. हमने कोरोना काल में भी किसानों के खातों में करोड़ों रुपये डाले. फसल बीमा योजना की रुपया अभी सरकार फिर डालेगी. किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

    Tags: Bhopal news, Mp news, Shivraj singh chouhan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर