Home /News /madhya-pradesh /

भोपाल: मनुआभान टेकरी की पीड़िता को न्याय दिलाने शिवराज का धरना, सीएम से भी की मुलाकात

भोपाल: मनुआभान टेकरी की पीड़िता को न्याय दिलाने शिवराज का धरना, सीएम से भी की मुलाकात

भोपाल की बच्ची को न्याय मिलाने सीएम कमलनाथ से मिले शिवराज

भोपाल की बच्ची को न्याय मिलाने सीएम कमलनाथ से मिले शिवराज

हैदराबाद गैंगरेप (Hyderabad Gangrape) आरोपियों के एनकाउंटर के बाद भोपाल में 12 साल की बच्ची को न्याय दिलाने की मांग उठने लगी है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोशनपुरा चौराहे पर धरना दिया. इसके बाद पीड़िता की मां के साथ शिवराज ने सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) से भी मुलाकात की. उन्होंने बताया कि सीएम ने जल्द न्याय का भरोसा दिलाया है.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. रोशनपुरा चौराहे पर पूर्व सीएम शिवराज पीड़िता की मां के साथ धरने पर बैठे. धरने पर बैठे शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chouhan) ने कहा कि पीड़ित बच्ची की मनुआभान टेकरी पर दुष्कर्म के बाद पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के 8 महीनों बाद भी बच्ची का परिवार न्याय के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा कि 8 महीने बाद भी मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट नहीं पहुंचा है. डीएनए रिपोर्ट भी अब तक नहीं आई है. इस मामले में जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए. रोशनपुरा चौराहे से धरने के बाद न्याय की मांग को लेकर पूर्व सीएम ने पैदल मार्च किया. पैदल मार्च में विधायक रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, महापौर आलोक शर्मा, पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह, विधायक राजेंद्र शुक्ल पॉलीटेक्निक चौराहे तक पहुंचे. पॉलीटेक्निक चौराहे पर ही सभी को बैरिकेट्स लगाकर रोक लिया गया.

आरोपियों के एनकाउंटर का इसलिए स्वागत करते हैं लोग
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटी को न्याय दो तभी पीड़ित बच्ची की आत्मा को शांति मिलेगी. बच्ची के मामले में न्याय में देरी हो रही है, इस तरह तो देश एक खतरनाक स्थिति में आगे बढ़ रहा है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि न्याय जल्दी नहीं मिलेगा तो लोग इसी तरह हैदराबाद एनकाउंटर जैसी घटनाओं का स्वागत करते नज़र आएंगे.

News - शिवराज ने रोशनपुरा चौराहे पर पीड़िता की मां के साथ दिया धरना
शिवराज ने रोशनपुरा चौराहे पर पीड़िता की मां के साथ दिया धरना


शराब दुकानें, अहाते बंद कराने अभियान चलाएंगे
शिवराज ने कहा कि इस तरह के अपराधों के लिए बहुत हद तक नशा भी जिम्मेदार है. क्योंकि नशे की हालत में भी अपराध होते हैं. हम तो प्रदेश को नशामुक्ति की तरफ ले जा रहे थे, लेकिन इस सरकार में शराब दुकानें और अहाते लगातार खोले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराब दुकानें और अहाते बंद कराने को लेकर अब बेटियों के संग धरना देंगे, अहाते बंद कराने मुहिम चलाएंगे.

पीड़िता की मां के साथ सीएम से मिले शिवराज 
पैदल मार्च के दौरान ही पीड़िता की मां के साथ शिवराज सिंह चौहान को सीएम कमलनाथ ने मुलाकात के लिए बुलाया. सीएम हाउस में सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने न्याय की मांग को लेकर चर्चा की. मुलाकात के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सीएम कमलनाथ से न्याय को लेकर सारे बिंदुओं पर चर्चा हुई है. सीएम कमलनाथ ने केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने के सहमति दी है. तत्काल फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस जाए इसे लेकर उन्होंने निर्देश भी दे दिए हैं. शिवराज ने बताया कि सीएम कमलनाथ ने इस बात का भी आश्वासन दिया कि डीएनए रिपोर्ट जल्द से जल्द आए वो इसका फॉलोअप लेंगे. पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बातचीत तो बहुत अच्छी हुई है, लेकिन न्याय कब मिलता है ये देखते हैं.

ये भी पढ़ें -
30 दिसंबर को मध्य प्रदेश पुलिस सेवा के 8 अफसर बनेंगे IPS, इन नामों में से होगा चयन
कलाकारों और समाजसेवियों पर खजाना लुटाने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, ये है योजना

Tags: Bhopal news, Kamalnath, Madhya pradesh news, Shivraj singh chouhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर