Home /News /madhya-pradesh /

MP उपचुनाव के नतीजों पर कांग्रेस-BJP के बीच घमासान जारी, कमलनाथ को CM शिवराज ने यूं दिया जवाब

MP उपचुनाव के नतीजों पर कांग्रेस-BJP के बीच घमासान जारी, कमलनाथ को CM शिवराज ने यूं दिया जवाब

मप्र उपचुनाव के नतीजों पर पूर्व मुख्यमत्री कमलनाथ के लूट वाले बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. (FB)

मप्र उपचुनाव के नतीजों पर पूर्व मुख्यमत्री कमलनाथ के लूट वाले बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. (FB)

Shivraj vs Kamalnath: “खंडवा, पृथ्वीपुर और जोबट का उपचुनाव बीजेपी जीता नहीं, बल्कि लूटा है.” प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस ‘लूट’ वाले बयान पर घमासान मच गया है. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है . उन्होंने कहा कि "कमलनाथ हार को पचा नहीं पा रहे. उनकी पार्टी का जनाधार लगातार खिसकता जा रहा है. कमलनाथ ने जनता का अपमान किया है, क्योंकि हम जनता के वोट से जीते हैं. क्या पृथ्वीपुर और जोबट की जनता को अपमानित करने का हक कमलनाथ को है?"

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों से हर कोई हैरान है. कांग्रेस की ऐसी हार और बीजेपी की ऐसी जीत का अनुमान किसी को नहीं था. रैगांव में आभार सभा के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ऐसा ही बयान देकर बीजेपी को बोलने का मौका दे दिया है. कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. चौहान ने कहा कि कांग्रेस के खिसकते जनाधार और हार से कमलनाथ बौखला गए हैं.

गौरतलब है कि कमलनाथ ने हाल ही में कहा था कि पृथ्वीपुर, जोबट बीजेपी ने जीता नहीं लूटा है. इस पर शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा “ये जनता का अपमान है, जनादेश का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है, कांग्रेस और कमलनाथ जी हार पचा नहीं पा रहे हैं. आखिर जनता ने हमें वोट दिया है; क्या पृथ्वीपुर और जोबट की जनता को अपमानित करने का हक कमलनाथ को है ? लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं, क्या जनता लूटती है, चुनाव ?” उन्होंने कहा कि कमलनाथ के इस बयान की मैं घोर निंदा करता हूं. राजनीति में हार और जीत लगी रहती है, खिलाड़ी भाव से रहना चाहिए.

क्या कहा था कमलनाथ ने?

इससे पहले रैगांव में जीत के बाद हुई आभार सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने एक बयान में बीजेपी और सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि “रैगांव में तो कांग्रेस की जीत हुई है, लेकिन खंडवा, पृथ्वीपुर और जोबट में बीजेपी की जीत नहीं, बल्कि लूट हुई है. इसी को लेकर बीजेपी के नेता उन पर पलटवार कर रहे थे.”

क्या रहे थे उपचुनाव के नतीजे?

मध्य प्रदेश में एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों के उप चुनाव के नतीजे 2 नवंबर को आए थे. नतीजों में लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कब्जा किया था, जबकि 3 विधानसभा सीटों में से रैगांव सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा सीट बीजेपी के खाते में गई थीं.

प्रदेश में कभी भी हो सकते हैं पंचायत चुनाव

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे के बाद कभी भी तारीखों का ऐलान हो सकता है. गौरतलब है कि मोदी 15 नवंबर को भोपाल आएंगे. बताया जा रहा है कि चुनाव तीन चरण में होंगे. कोरोना के बावजूद सरपंच और पंचों की सुविधा को देखते हुए उन्हें ऑनलाइन नामांकन न भरके पहले की तरह निर्वाचन कार्यालय में फॉर्म भरने की छूट रहेगी. लेकिन जिला पंचायत के लिए ऑनलाइन नामांकन होगा.

Tags: Bhopal News Updates, CM Shivraj Singh Chauhan, Kamal nath, Madhya pradesh latest news, Madhya Pradesh Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर