विधायक दल के नेता चुने गए शिवराज सिंह, रात 9 बजे लेंगे CM पद की शपथ
Bhopal News in Hindi

विधायक दल के नेता चुने गए शिवराज सिंह, रात 9 बजे लेंगे CM पद की शपथ
शिवराज सिंह सोमवार से ही मंत्रालय का कामकाज संभाल लेंगे.

पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने शिवराज सिंह चौहान के नाम का प्रस्ताव रखा. अब सिंह रात को 9 बजे राजभवन में आयोजित एक सादे समाराेह में सीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि वे आज रात ही मंत्रालय जाकर काम काज संभाल लेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रही सियासी उथल पुथल अब थमती नजर आ रही है. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज स‌िंह चौहान को सोमवार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने शिवराज के नाम का प्रस्ताव रखा. अब सिंह रात को 9 बजे राजभवन में आयोजित एक सादे समाराेह में सीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि वे सोमवार रात ही मंत्रालय जाकर काम काज संभाल लेंगे. बैठक में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ल सहित अन्य विधायक मौजूद थे. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अरुण सिंह और विनय सहस्‍त्रबुद्धी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े.

पार्टी मेरी मां, इसकी लाज रखूंगा
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवराज ने कहा कि पार्टी मेरी मां है और मैं मां के दूध की लाज रखने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. उन्होंने कहा सबको साथ लेकर चलेंगे. कमलनाथ सरकार के बारे में शिवराज सिंह चौहान ने कहा-पिछले 15 महीने में पूरे प्रदेश की व्यवस्था चौपट हो गई है और अब उसे सुधारा जाएगा.

आनन-फानन में बैठक
शिवराज के नाम पर सोमवार दोपहर पार्टी आलाकमान ने मोहर लगाई. उसके बाद आनन-फानन में बीजेपी विधायक दल की फिर बैठक बुलाई गई. इससे पहले कोरोना संक्रमण के कारण बैठक टाल दी गई थी और विधायकों को अपने क्षेत्र में जाने का निर्देश दे दिया गया था. लेकिन आलाकमान का फैसला आते ही फौरन विधायकों को भोपाल पहुंचने का निर्देश दिया गया.



कोरोना का खौफ यहां भी दिखा
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बीजेपी विधायक दल की बैठक में काफी ऐहतियात बरती गई. प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा ने ट्वीट कर सभी विधायकों अनुरोध किया था कि वो अपने सहयोगी और सुरक्षाकर्मी लेकर बैठक में ना आएं. यहां कोरोना से बचाव की सभी गाइडलाइंस को फॉलो करें. बैठक में मार्क्स और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई थी.

मीडिया को नो एंट्री
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मीडिया के लिए भी बीजेपी दफ्तर और राजभवन नो एंट्री जोन था. मीडिया को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. सिर्फ एक न्यूज एजेंसी और दूरदर्शन को ही एंट्री दी गई थी.

 

ये भी पढ़ें- COVID-19 : राजधानी भोपाल 31 मार्च की रात 12:00 बजे तक लॉक डाउन

MP में 31 मार्च तक सरकारी दफ्तर भी बंद, सबको माना जाएगा हाज़िर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading