• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • लोकसभा चुनाव 2019 : मध्य प्रदेश की राजनीति में च्यवनप्राश और बादाम का बोलबाला

लोकसभा चुनाव 2019 : मध्य प्रदेश की राजनीति में च्यवनप्राश और बादाम का बोलबाला

फाइल फोटो

फाइल फोटो

बुधवार को ग्वालियर में राहुल गांधी की सभा में सीएम कमलनाथ ने शिवराज के भाई रोहित सिंह के कर्ज़माफी का ख़ुलासा किया था. राहुल गांधी ने भी सीएम कमलनाथ से कहा था कि इसकी फोटो कॉपी शिवराज को भेज दें.

  • Share this:
राहुल गांधी की सभा में सीएम कमलनाथ के सेल फोन पर शिवराज के भाई का कर्ज़ माफी का सूबत दिखाने पर सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है.शिवराज ने कमलनाथ सरकार पर षडयंत्र का आरोप लगाया है.शिवराज सिंह अब राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ को बादाम और च्यवनप्राश भेजकर अपना वायदा याद दिला रहे हैं.

बुधवार को ग्वालियर में राहुल गांधी की सभा में सीएम कमलनाथ ने शिवराज के भाई रोहित सिंह के कर्ज़माफी का ख़ुलासा किया था. राहुल गांधी ने भी सीएम कमलनाथ से कहा था कि इसकी फोटो कॉपी शिवराज को भेज दें.

ये भी पढ़ें -ANALYSIS : संघ समझा रहा है बेरोज़गारी-नोटबंदी मुद्दा नहीं, सिर्फ राष्ट्रवाद के लिए दें वोट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ के सार्वजनिक मंच से इस ख़ुलासे के बाद आज शिवराज दस्तावेज़ों के साथ मैदान में आ डटे. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर किसान कर्ज़माफ़ी के मुद्दे पर षडयंत्र का आरोप लगाया. शिवराज के मुताबिक जब उनके भाई ने आवेदन नहीं किया और नोडल अधिकारी के दस्तावेज़ों में लिखा है कि रोहित सिंह आयकर दाता है, तो आख़िर उनका कर्ज़ माफ़ कैसे हुआ. शिवराज सिंह ने उनके परिवार पर कांग्रेस सरकार की कृपा को साज़िश बताया. शिवराज ने चेतावनी दी कि सभी किसानों का कर्ज़माफ़ नहीं होने पर बीजेपी सरकार सड़कों पर आंदोलन करेगी.शिवराज ने राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ को बादाम और च्वनप्राशनप्राश भेजकर अपना वायदा याद करने को कहा है.

ये भी पढ़ें -अब दिग्विजय सिंह के बिगड़े बोल, पीएम मोदी के लिए कह गए ये बात...

एमपी की सियासत में किसान कर्ज़ माफी का मुद्दा गर्म है. बीजेपी लगातार इसे मुद्दा बनाए हुए है. वो लगातार कमलनाथ सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाती आ रही है. उसका कहना है कांग्रेस ने झूठ बोला. विधानसभा चुनाव में वादे के बाद भी किसानों का कर्ज़माफ़ नहीं किया. इससे गुस्सायी कांग्रेस ने मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान के घर जाकर उन 21 लाख किसानों की लिस्ट सौंपी थी जिन्हें अब तक कर्ज़माफ किया जा चुका. कांग्रेस ने ये भी खुलासा किया था कि इन किसानों में खुद शिवराज सिंह के भाई और चाचा शामिल हैं.

कुछ समय पहले इंदौर के बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की याददाश्त मज़बूत करने के लिए सोनिया गांधी के पते पर बादाम भिजवाए थे. हालांकि उनका कूरियर रिसीव नहीं किया गया था.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज