COVID-19: फोन की घंटी बजी...दूसरी तरफ से आवाज आयी-हैलो मैं शिवराज बोल रहा हूं
Bhopal News in Hindi

COVID-19: फोन की घंटी बजी...दूसरी तरफ से आवाज आयी-हैलो मैं शिवराज बोल रहा हूं
शिवराज सिंह चौहान सरकार ने किसानों को उनकी उपज का अधिक से अधिक मूल्य दिलाने के उद्देश्य से मंडी अधिनियम में कई संशोधन किए हैं. (फाइल फोटो)

भोपाल पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजने वाले 16 लोगों पर विभिन्न थानों में मामला दर्ज किया है.पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी संदेश फॉरवर्ड करने के पहले उसकी सत्यता को परख लें.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (corona) संकट के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ड्यूटी पर तैनात अफसरों, पुलिस वालों और नगर निगम कर्मचारियों का लगातार हौसला बढ़ा रहे हैं. उन्हें इस बीमारी से बचाव के लिए एहतियात बरतने के लिए भी कह रहे हैं. आज उन्होंने थानों में फोन कर पुलिसवालों से बात की.

कोरोना से निपटने के लिए सड़कों पर तैनात भोपाल पुलिस के जवानों के नाम आज सीएम शिवराज ने संदेश दिया. उन्होंने भोपाल के सभी थानों में तैनात सिपाहियों का हौसला बढ़ाते हुए उनसे फोन पर बात की. उन्होंने थानों के टीआई को फोन किया. उनके काम की दाद दी. साथ ही काम के दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह भी दी. सीएम ने कहा उन्हें फील्ड में चैकिंग करते वक्त, थाने में ड्यूटी के समय और घर पहुंचने पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना है. परिवार के साथ भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना है इसके अलावा वह स्वयं को आइसोलेट रखें. वर्तमान स्थिति और कुछ पुलिसकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव के कारण इस वक्त सभी को बहुत ज्यादा सावधानी और सतर्कता बरतने की ज़रूरत है.

पुलिस का मनोबल बढ़ा
सीएम के फोन की शुरुआत ऐशबाग थाने से हुई. सबसे पहले सीएम ने ऐशबाग के थाना प्रभारी अजय नायर को कॉल लगाया और उनके काम की तारीफ की.गौरतलब है कि भोपाल पुलिस तरह तरह के प्रयोग करके लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है. इसमें अनाउंसमेंट और गाने के साथ ही वो कोरोना से बचाव के टिप्स भी दे रही है.



सभी थाने और दफ्तर सेनेटाइज


कोरोना की रोकथाम के लिए जिले के सभी थानों, क्राइम ब्रांच, यातायात, महिला थाना, पुलिस कंट्रोल रूम, रक्षित केंद्र सहित सभी दफ्तरों को लगातार सेनेटाइज किया जा रहा है ताकि कोरोना से हर स्थिति में बचाव किया जा सके. रक्षित केन्द्र, पुलिस लाइन में फुल बॉडी सेनेटाइज के लिए मशीन लगाई गई है, जिससें कर्मचारियों को सहूलियत के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

घनी बस्ती में ड्रोन कैमरों से नज़र
लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाने के लिए थाना छोला मन्दिर, तलैया, कोहेफिजा, शाहजहांनाबाद और हनुमानगंज इलाके में घनी बस्ती, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र और बाजार नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है. लगातार एनाउंसमेंट कर सख्ती हिदायत दी जा रही है कि घर से बाहर न निकलें. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें. नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है.

यातायात पुलिस सक्रिय
इसी तरह यातायात पुलिस पूरे शहर में सभी स्थानों पर बेरिकेडिंग कर बाहर निकल रहे लोगों से पूछताछ कर रही है. उनके आईडी/पास आदि चेक किए जा रहे हैं. अकारण घूमने वालों को खिलाफ संबंधित थानों में धारा 188 के तहत सख्त कार्रवाई करवाई जा रही है.

सोशल मीडिया पर नज़र
सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नज़र है. भोपाल पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजने वाले 16 लोगों पर विभिन्न थानों में मामला दर्ज किया है.पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी संदेश फॉरवर्ड करने के पहले उसकी सत्यता को परख लें. नहीं तो ऐसे मामलों में फॉरवर्ड करने वालों को जेल जाना पड़ेगा. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों के खिलाफ एफआईआर, की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

MP सरकार कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा कराएगी

MP में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन,CM ने कहा-ज़िंदगी है ज़रूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading