राहुल के इस्तीफे पर शिवराज का तंज- हारकर मैदान नहीं छोड़े जाते
Bhopal News in Hindi

राहुल के इस्तीफे पर शिवराज का तंज- हारकर मैदान नहीं छोड़े जाते
राहुल के इस्तीफे पर शिवराज का तंज- "हारकर मैदान नहीं छोड़े जाते"

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अजीब पार्टी है. जब राहुल कह रहे हैं नहीं-नहीं तो पार्टी जबरदस्‍ती उनसे हां-हां कहलवाना चाहती है.

  • Share this:
कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर देश में सियासी भूचाल आ गया है. कांग्रेस में अब भी लोग राहुल गांधी को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बनाए रखने के प्रयास में जुटे हुए हैं. इसके लिए वे राहुल को मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा, 'कांग्रेस अजीब पार्टी है. जब राहुल कह रहे हैं नहीं-नहीं तो ये (कांग्रेस नेता) जबरदस्ती हां-हां करवा रहे हैं.'

'राहुल व्यक्तिगत फैसले लेने का अधिकार'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी को भी अपने व्यक्तिगत जीवन में फैसले लेने का अधिकार है कि वह पार्टी अध्यक्ष रहना चाहते हैं या नहीं. ये भी हो सकता है कि राहुल भावनात्मक रूप से परेशान हैं कि किसी ने उनका साथ नहीं दिया और वह अकेले रह गए. अब इस तरह की मानसिकता में कांग्रेस के लोग जबरदस्ती राहुल को क्यों अध्यक्ष बनाना चाहते हैं? यही नहीं शिवराज ने राहुल गांधी को नसीहत भी दी है कि हारकर मैदान नहीं छोड़े जाते, जीत के बाद मैदान छोड़ो तो कोई बात है.



'कांग्रेस में रूठने-मनाने का खेल चल रहा'
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बीजेपी को देखकर राहुल गांधी को सीखना चाहिए. कांग्रेस में तो बस रूठने-मनाने का खेल चल रहा है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'राहुल गांधी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं. अब उन्हें अध्‍यक्ष नहीं रहना तो कांग्रेस कोई ओर अध्यक्ष चुन ले या राहुल साहस के साथ फैसला करें कि वह लड़ेंगे.' शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हार कर और हथियार डालकर राहुल निकल जाएं, इससे उनकी नेतृत्व की क्षमता पर सवाल उठता है.

ये भी पढ़ें:- जाने क्यों बुजुर्ग ने कलेक्टर के टेबल पर रखी नोटों की गड्डी

ये भी पढ़ें:- मंदसौर में रातभर हुई झमाझम बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज