होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Shocking : भोपाल में बैठकर अलकायदा के लिए काम कर रहे थे जेएमबी के आतंकवादी, ऐसे हुआ खुलासा

Shocking : भोपाल में बैठकर अलकायदा के लिए काम कर रहे थे जेएमबी के आतंकवादी, ऐसे हुआ खुलासा

International connection of terrorists. भोपाल के जेएमबी आतंकवादियों का अलकायदा से कनेक्शन है इस बात का खुलासा पश्चिम बंगाल एसटीएफ की जांच पड़ताल में हुआ.

International connection of terrorists. भोपाल के जेएमबी आतंकवादियों का अलकायदा से कनेक्शन है इस बात का खुलासा पश्चिम बंगाल एसटीएफ की जांच पड़ताल में हुआ.

International connection of terrorists. भोपाल के जेएमबी आतंकवादियों का अलकायदा से कनेक्शन है इस बात का खुलासा पश्चिम बं ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के तार अलकायदा से जुड़ रहे थे. यह कनेक्शन इसलिए सामने आ रहा है क्योंकि कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल एसटीएफ भोपाल सेंट्रल जेल में बंद जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश आतंकी संगठन के दो आतंकियों को प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ ले गई थी. इन आरोपियों पर वहां यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज है. इन्हें इसलिए प्रोटेक्शन वारंट पर लिया गया क्योंकि बंगाल में पकड़े गए अलकायदा के आतंकियों ने इन दोनों आतंकियों के नाम बताए हैं.

कुछ महीने पहले मध्य प्रदेश एटीएस ने भोपाल के ऐशबाग इलाके से जेएमबी के कई आतंकियों को गिरफ्तार किया था. यह मामला अंतर्राष्ट्रीय होने की वजह से एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली थी. एनआईए अब इस मामले की जांच कर रही है. गिरफ्तार किए गए आतंकी इस वक्त भोपाल सेंट्रल जेल में बंद हैं. उन्हीं जेएमबी आतंकवादियों में से 2 आतंकी ऐसे भी हैं जिनका कनेक्शन अलकायदा आतंकी संगठन से है.

जेएमबी आतंकवादियों का अलकायदा से कनेक्शन
भोपाल के जेएमबी आतंकवादियों का अलकायदा से कनेक्शन है इस बात का खुलासा पश्चिम बंगाल एसटीएफ की जांच पड़ताल में हुआ. हाल ही में पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने हावड़ा और दक्षिण चौबीस परगना में किराए से रह रहे अलकायदा के आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उनसे जब पूछताछ की गई तो भोपाल में भी इनके दो साथियों के बारे में जानकारी मिली. इसी जानकारी के आधार पर जब मध्य प्रदेश पुलिस से बंगाल एसटीएफ ने संपर्क किया तो पता चला कि दोनों आतंकी इस वक्त भोपाल सेंट्रल जेल में बंद हैं.. दोनों आतंकी जेएमबी संगठन के सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें-PFI पर बैन के बाद पीएम मोदी के दौरे को लेकर बढ़ी सुरक्षा एजेंसियों की चिंता, एमपी पुलिस हाईअलर्ट पर

अलकायदा के लिए भी कर रहे थे काम…
पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने मध्य प्रदेश पुलिस से जानकारी को साझा करने के बाद भोपाल सेंट्रल जेल में बंद जेएमबी के दो आतंकी जहीरुद्दीन और जैनुल अब्दुलदिन को प्रोटेक्शन वारंट पर अपनी कस्टडी में लिया है. इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जेल में बंद जेएमबी के दो आतंकी जहीरुद्दीन और जैनुल अब्दुलदिन को पश्चिम बंगाल पुलिस प्रोटेक्शन वारंट पर ले गई है. दोनों जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य हैं. लेकिन इन दोनों आतंकियों के तार अलकायदा से भी जुड़े हैं. जेएमबी के साथ अलकायदा आतंकी संगठन के लिए यह आतंकी भोपाल में पहचान छुपाकर देश विरोधी गतिविधियां चला रहे थे. गुरुवार को बंगाल में बैंकशाल कोर्ट की विशेष अदालत में इनकी पेशी के दौरान सरकारी वकील ने कहा दोनों संदिग्ध अलकायदा आतंकियों पर भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. उनके खिलाफ यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Tags: Madhya pradesh latest news, Terrorism In India

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें