लाइव टीवी

शूटिंग चैम्पियन चिंकी यादव ने हासिल किया टोक्यो ओलंपिक का टिकट

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 9, 2019, 7:34 PM IST
शूटिंग चैम्पियन चिंकी यादव ने हासिल किया टोक्यो ओलंपिक का टिकट
भोपाल की चिंकी यादव का एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पिस्टल (Pistol) खिलाड़ी चिंकी यादव ने 2020 टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) का टिकट हासिल कर लिया है. चिंकी ने दोहा में आयोजित 14वीं एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए ये उपलब्धि हासिल की है.

  • Share this:
भोपाल. 14वीं एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप (Asian Shooting championship) में चिंकी यादव ने करियर का सर्वश्रेष्ठ क्वालिफिकेशन स्कोर 588 अंक हासिल कर ये स्थान प्राप्त किया है. चिंकी ने 7 बार अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं (International competitions) में भारत (India) का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उन्होंने देश के लिए 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 5 कांस्य पदक दिलाए हैं. राष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने दी बधाई
खेल मंत्री जीतू पटवारी ने चिंकी को टोक्यो ओलंपिक 2020 का कोटा हासिल करने पर बधाई दी है. खेल मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि मध्यम वर्ग परिवार की होनहार खिलाड़ी चिंकी यादव ने सभी खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. चिंकी ने ये भी साबित किया है कि प्रतिभावान खिलाड़ी को आगे बढ़ने से ना तो परिस्थितियां और ना ही हालात रोक सकते हैं, बस आपके मन में आगे बढ़ने की ललक होनी चाहिए.

इलेक्ट्रिशियन हैं चिंकी के पिता

चिंकी के पिता मेहताब सिंह खेल विभाग में इलेक्ट्रिशियन के पद पर हैं. खेल स्टेडियम में ही रहने के चलते चिंकी के मन में भी शुरू से ही खिलाड़ी बनने का सपना था. चिंकी ने निशानेबाजी के लिए एकेडमी में प्रवेश लिया और अपनी मेहनत और लगन से ये मुकाम हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें -
Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने रामलला को दी जमीन, हिंदू पक्ष के ये 3 दावे हुए खारिज
Loading...

Ayodhya Verdict: मायावती ने कहा- आम सहमति से दिए गए ऐतिहासिक फैसले का हो सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...