Home /News /madhya-pradesh /

हनीट्रैप केस: मानव तस्करी केस में श्वेता स्वप्निल के बरी होने को हाईकोर्ट में चुनौती देगी SIT

हनीट्रैप केस: मानव तस्करी केस में श्वेता स्वप्निल के बरी होने को हाईकोर्ट में चुनौती देगी SIT

गुना का एक रसूखदार हनी ट्रैप में फंसा

गुना का एक रसूखदार हनी ट्रैप में फंसा

मध्य प्रदेश के हाईप्रोफाइल हनीट्रैप केस के मानव तस्करी से जुड़े मामले में एसआईटी (SIT) अब हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. एसआईटी आरोपी श्वेता स्वप्निल जैन को जिला कोर्ट से बरी किए जाने को हाईकोर्ट में चुनौती देगी.

भोपाल. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप केस के मानव तस्करी (Human trafficing) से जुड़े मामले में एसआईटी को भोपाल कोर्ट (Bhopal Court) से आदेश की प्रमाणित कॉपी मिलने का इंतजार है. माना जा रहा है कि इसके बाद एसआईटी आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती देगी. आपको बता दें कि हाईप्रोफाइल हनीट्रैप केस में भोपाल कोर्ट ने आरोपी श्वेता स्वप्निल जैन को बरी कर दिया है जबकि श्वेता विजय जैन, आरती दयाल और अभिषेक पर मानव तस्करी मामले में आरोप तय हुए हैं.

कोर्ट ने कहा- नहीं मिले तथ्य
कोर्ट ने श्वेता स्वप्निल जैन को दोषमुक्त किए जाने वाले अपने आदेश में लिखा है कि फरियादी मोनिका यादव और अन्य गवाहों के बयानों में श्वेता स्वप्निल जैन के संबंध में कोई तथ्य सामने नहीं आए. इसके साथ ही सीआईडी ने जिन ऑडियो वीडियो की सीडी और गैजेट्स के आधार पर उसे आरोपी बनाया, उन्हें भी कोर्ट में पेश नहीं किया गया. श्वेता स्वप्निल जैन पर आपराधिक षड्यंत्र की धाराएं लगाई गई थीं लेकिन वो प्रमाणित नहीं हुईं. नियम के मुताबिक एसआईटी 90 दिनों के अंदर पुनरीक्षण याचिका पेश कर सकती है.

क्या हुआ था?
हाई प्रोफाइल हनीट्रैप मामले में आरोपी श्वेता स्वप्निल जैन को मानव तस्करी मामले में कोर्ट ने बरी कर दिया है. वहीं अन्य आरोपी श्वेता विजय जैन, आरती दयाल और अभिषेक पर मानव तस्करी मामले में आरोप तय हुए हैं. भोपाल कोर्ट में जज भरत कुमार व्यास की कोर्ट में सुनवाई के बाद इन आरोपियों पर आरोप तय हुए हैं. एक आरोपी को मानव तस्करी मामले में राहत मिल गई है. श्‍वेता विजय जैन, आरती दयाल और अभिषेक पर धारा 370, 370 ए और 120 बी के तहत आरोप तय किए गए हैं.

पीड़िता के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत
दरअसल हनीट्रैप मामला उजागर होने के बाद मोनिका यादव के पिता हीरालाल की शिकायत पर सीआईडी ने 4 लोगों पर मानव तस्करी का मामला दर्ज किया था. करीब 3 घंटे सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोप तय किए थे. बहुचर्चित हनीट्रैप केस में अनेक राजनेताओं के साथ नौकरशाहों के शामिल होने की बात आ रही थी. इस मामले में अनेक पहलुओं से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें -
शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर तेज हुई सियासत, सौंसर में मार्च करेंगे शिवराज
विष्णु दत्त शर्मा मध्य प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष नियुक्त

Tags: Bhopal news, Honeytrap, Madhya pradesh news, SIT

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर