अपना शहर चुनें

States

नक्सली क्षेत्रों से MP में गांजा सप्लाई :1.75 क्विंटल की खेप बरामद, 12 आरोपी गिरफ्तार

तस्करों के निशाने पर कॉलेज स्टूडेंट्स रहते थे.
तस्करों के निशाने पर कॉलेज स्टूडेंट्स रहते थे.

पिपलानी पुलिस (POLICE) लगातार तीन महिने तक गांजा तस्करों (Smugglers) पर नज़र रखे हुए थी. अभी तक तीन क्विंटल गांजा और 12 आरोपी खरीददार और ग्राहक पकड़े जा चुके हैं.

  • Share this:
भोपाल.भोपाल पुलिस (Police) ने मध्यप्रदेश में नक्सली क्षेत्रों से गांजा तस्करी करने वाले छह तस्करों (smugglers) को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है. पुलिस उनके नक्सली कनेक्शन की भी जांच कर रही है. आरोपी कार की पिछली डिग्गी में गांजा छुपाकर लाते थे और उनके टारगेट पर युवा रहते थे.आरोपियों ने भोपाल और आसपास के जिलों में अपना नेटवर्क बना रखा था.

पिपलानी पुलिस ने गांजा तस्करी से जुड़े 6 आरोपियों के पास से 1.75 क्विंटल गांजा बरामद किया है.आरोपी आंध्र प्रदेश और ओडिशा बॉर्डर से गांजा खरीदकर लाते थे, जो नक्सल प्रभावित इलाता है. आरोपी इतने शातिर हैं कि पुरानी कार की पिछली सीट को मोडिफाई करवाकर उसमें एक गुप्त चैंबर बनवा रखा था. इसी चेंबर में गांजा छुपाकर लाते थे और फिर उसे यहां भोपाल और आसपास के जिलों में सप्लाई करते थे. पैडलर्स तस्करों से गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया लेकर युवाओं और कॉलेज छात्रों तक पहुंचाते थे.

पूछताछ में खुलासा
सबसे पहले आरोपी सुमित अहिरवार निवासी गुप्ता कॉलोनी पिपलानी को दो किलो गाँजा के साथ पिपलानी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में मिले सूत्रों पर लगातार काम करने पर जानकारी मिली कि गाँजा तस्कर चार पहिया वाहनों में गुप्त चेम्बर बनाकर आंध्रप्रदेश , ओडिशा से गांजा लेकर आते हैं. इसके बाद आरोपी प्रदीप पांडेय निवासी छोला मंदिर , दिनेश कुशवाहा निवासी चांदबड़ बजरिया को गिरफ्तार कर 5 किलो गांजा और एक स्कूटी ज़ब्त की गई. साथ ही एक फोर्ड क्लासिक फिस्टा कार और एक टाटा बोल्ट लाल रंग की कार भी बरामद की गयी.



अभी तक 12 आरोपी गिरफ्तार
पिपलानी पुलिस लगातार तीन महिने तक गांजा तस्करों पर नज़र रखे हुए थी. अभी तक तीन क्विंटल गांजा और 12 आरोपी खरीददार और ग्राहक पकड़े जा चुके हैं. तस्करों के सीहोर, भोपाल, राजगढ़ के नेटवर्क का खुलाजा किया गया है. इनके तार आंध्रप्रदेश और ओडिशा से जुड़े थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज