Assembly Banner 2021

Bhopal : खाद घोटाले पर BJP MLA ने पूछा सवाल, सरकार ने दिया जवाब चौकीदार का बेटा ही चोर है 

सरकार ने आश्वासन दिया कि आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी

सरकार ने आश्वासन दिया कि आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी

Bhopal -बीजेपी विधायक (BJP MLA) यशपाल सिंह सिसौदिया की ओर से विधानसभा में जब यह मुद्दा उठाया गया तो विपक्ष की ओर से भी सरकार को घेरने की कोशिश की गई. सदन में एक वक्त तो यह नारे गूंज उठे कि चौकीदार ही चोर है.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश विधानसभा (Assembly) में गुरुवार को पूछे गए एक सवाल के जवाब में भ्रष्टाचार (corruption) का 'ब्लड कनेक्शन" सामने आया. बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मंदसौर में खाद और गेहूं की ढुलाई में  हुए घोटाले पर सवाल पूछा. जवाब में सरकार ने माना कि ठेकेदार उसमें शामिल है और उसके खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई की जा रही है

खास बात ये है कि आरोपी ठेकेदार उस वेयर हाउस के चौकीदार का ही बेटा है जहां ये घोटाला हुआ. सवाल के जवाब में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने बताया कि जांच के दौरान चौकीदार और उसके बेटे की मिलीभगत सामने आई है.इसमे 4 करोड़ 60 लाख से ज्यादा की हेरफेर की गई.दोषियों के खिलाफ न केवल एफआईआर दर्ज की जा रही है बल्कि उनसे पैसा भी वसूला जाएगा.जरूरत पड़ी तो उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी.

Youtube Video




जांच समिति गठित
बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया की ओर से विधानसभा में जब यह मुद्दा उठाया गया तो विपक्ष की ओर से भी सरकार को घेरने की कोशिश की गई. सदन में एक वक्त तो यह नारे गूंज उठे कि चौकीदार ही चोर है. हालांकि मंत्री अरविंद भदौरिया ने न केवल सवाल पूछने वाले विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया बल्कि विपक्ष को भी ये भरोसा दिलाया कि जैसे ही विभाग के सामने यह मामला सामने आया है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

इतना ही नहीं विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया की मांग पर सरकार के मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने एक जांच दल गठित करने का ऐलान सदन में किया है. साथ ही यह भी भरोसा दिया है कि पूरे मामले की जांच 3 महीने के भीतर करा ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज