लाइव टीवी

MP: स्पीकर ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 16 लापता विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने का किया आग्रह
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 8:54 PM IST
MP: स्पीकर ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 16 लापता विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने का किया आग्रह
एमपी विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति ने प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर दुख जताया है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू में मौजूद सिंधिया समर्थक विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने के लिए स्पीकर (Speaker) ने राज्यपाल को पत्र लिखा है. पत्र में स्पीकर ने विधायकों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति ने राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लापता विधायकों को लेकर अपनी चिंता से राज्यपाल को अवगत कराया है. पत्र में स्पीकर ने लिखा है कि विधायकों का इस्तीफा (Resignation) मिलने के बाद उन्होंने प्रक्रिया के तहत विधायकों को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन एक भी विधायक उनके समक्ष उपस्थित नहीं हुआ. उन्होंने प्रदेश के अभिभावक होने के नाते राज्यपाल से आग्रह किया है कि विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराएं.

विधायकों को वापस बुलाने का आग्रह
स्पीकर एन पी प्रजापति ने राज्य को लिखे पत्र में उनके 16 लापता विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने का आग्रह किया है. श्री प्रजापति ने पत्र में लिखा कि कुछ लापता सदस्यों के परिजनों ने उनकी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है. पत्र में स्पीकर ने लिखा कि जिस समय इस्तीफे दिए गए उनके साथ उनका कोई परिजन नहीं था. उन्होंने विधायकों को दबाव में डालकर इस्तीफा लिखवाने की आशंका भी जताई.

बेंगलुरू में हैं सिंधिया समर्थक विधायक



अपने पत्र में स्पीकर एनपी प्रजापति सिंधिया समर्थक उन विधायकों का ज़िक्र कर रहे रहे हैं जो इन दिनों बेंगलुरू. इन विधायकों ने स्पष्ट किया है कि इन्हें मध्य प्रदेश पुलिस पर भरोसा नहीं है इसलिए प्रदेश में आने के लिए उन्हें सीआरपीएफ की सुरक्षा इपलब्ध कराई जाए. दरअसल इन विधायकों के पाल ही समलनाथ सरकार की कुंजी है. इन्हीं विधायकों के इस्तीफे से कमलनाथ सरकार को इन दिनों सियासी संकट का सामना करना पड़ रहा है.



ये भी पढ़ें -
ANALYSIS: विश्वास मत की बजाए अविश्वास प्रस्ताव का सामना क्यों करना चाहते हैं सीएम कमलनाथ?
Corona Effect: रतलाम रेल मंडल ने कई गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, यहां देखिये नई कीमत
First published: March 17, 2020, 8:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading