लाइव टीवी

CM कमलनाथ की पहल, 25 नवंबर को हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 16, 2019, 1:27 PM IST
CM कमलनाथ की पहल, 25 नवंबर को हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन तक चलेगी स्पेशल ट्रेन
कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री पीसी शर्मा

इज्तिमा के लिए सीएम कमलनाथ की पहल पर करीब 30 साल बाद 25 नवंबर को भोपाल के हबीबगंज (Habibganj) से हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) तक के लिए एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाई जाएगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने इस साल भोपाल में होने वाले इज्तिमा (धार्मिक जमावड़ा) के लिए यातायात के विशेष प्रबंध किए हैं. इज्तिमा के लिए करीब 30 साल बाद ये प्रबंध किए गए हैं. आगामी 25 नवंबर को एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) भोपाल के हबीबगंज (Habibganj) से हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) तक चलाई जाएगी.

भोपाल से गुजरने वाली 23 ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

इसके अलावा भोपाल से गुजरने वाली 23 ट्रेनों में भी इस मौके पर अतिरिक्त कोच (Extra Coaches) लगाए जाएंगे. भोपाल में इज्तिमा को देखते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष प्रयासों से रेल विभाग (Railway Department ) द्वारा यह निर्णय लिया गया है.

CM के प्रयासों से रेल विभाग ने लिया निर्णय

इज्तिमा पर सीएम कमलनाथ की पहल करने से करीब 30 वर्ष बाद हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन भोपाल के हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन तक चलेगी. मामले की जानकारी मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने दी है.

कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि इज्तिमा में हिस्सा लेने के लिए देश व विदेशों से भी लोग आते हैं. उन्होंने कहा कि सीएम की पहले के बाद से इज्तिमा में हिस्सा लेने आने वाले लोगों की दिक्कतें कम हो जाएंगी.

बहरहाल, भोपाल में नवाबों के दौर से शुरू हुआ इज्तिमा अब दुनियाभर की पहचान बन गया है. यह कारवां अब साल-दर-साल आगे बढ़ा और दुनियाभर के लोगों की आस्था का केंद्र बन गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले उमंग सिंघार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

ये भी पढ़ें:- कुत्ते के काटने पर युवक को घरवालों ने 3 दिन तक खूंटे से बांधकर रखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...