Home /News /madhya-pradesh /

speculation of shivraj cabinet expansion home minister amit shah will come to bhopal this month mpsg

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें, अमित शाह के दौरे से पहले अचानक दिग्गजों की बैठक

MP BJP Latest News. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस माह के अंत में भोपाल आने वाले हैं.

MP BJP Latest News. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस माह के अंत में भोपाल आने वाले हैं.

MP BJP Latest News. अमित शाह अप्रैल के आखिरी हफ्ते में भोपाल दौरे पर आ सकते हैं. उनका कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष समारोह के तहत एक व्याख्यान का कार्यक्रम भोपाल में होना है. माना जा रहा है कि तीनों नेताओं ने इसकी तैयारी पर चर्चा की. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें भी इसके साथ शुरू हो गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल. बीजेपी में हलचल तेज है. अटकलों का बाजार भी गर्म है. चर्चा गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से लेकर मंत्रिमंडल विस्तार तक की है. इन अटकलों को बल मिला पार्टी के प्रदेश के तीन वरिष्ठ नेताओं की बैठक से. पढ़िए ये खबर जानिए-क्या है पूरा मामला.

बुधवार रात अचानक हुई बीजेपी की एक बैठक के बाद मध्य प्रदेश की सियासत में राजनीतिक अटकलों का बाजार गरम हो गया है. ये बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के बीच हुई. बैठक के बाद कई तरह की अटकलें सियासी गलियारों में चल रही हैं. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि क्या मध्य प्रदेश में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. हालांकि बैठक की एक वजह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारी भी मानी जा रही है.

इस महीने के अंत में आ सकते हैं शाह
अमित शाह अप्रैल के आखिरी हफ्ते में भोपाल दौरे पर आ सकते हैं. उनका कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष समारोह के तहत एक व्याख्यान का कार्यक्रम भोपाल में होना है. माना जा रहा है कि तीनों नेताओं ने इसकी तैयारी पर चर्चा की. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें भी इसके साथ शुरू हो गई हैं.

क्यों हैं अटकलें ? 
बुधवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजभवन जाकर राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की थी. इसे यूं तो सौजन्य मुलाकात करार दिया गया लेकिन उसके ठीक बाद सीएम का रात करीब साढ़े नौ बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचकर बैठक करना अटकलों को हवा दे गया.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने शुरू की असंतुष्टों को साधने की कोशिश, 2023 के लिए बनायी समिति सबको दी जगह

अभी क्या है स्थिति ? 
मौजूदा वक्त में मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल की स्थिति देखें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा 30 मंत्री शामिल हैं. कैबिनेट में चार और मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. इस लिहाज से बहुत ज्यादा नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल करने की गुंजाइश नहीं है. हालांकि अभी मंत्रिमंडल विस्तार की भी सिर्फ अटकलें ही हैं.

Tags: Amit shah news, Bjp madhya pradesh, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर