इन महाशय से 15 रुपए के पान के लिए नगर निगम ने वसूले ₹2500, जानिए ऐसा क्या हुआ था...
Bhopal News in Hindi

इन महाशय से 15 रुपए के पान के लिए नगर निगम ने वसूले ₹2500, जानिए ऐसा क्या हुआ था...
भोपाल में सड़क पर पीक थूकने पर २५०० रुपए का स्पॉट फाइन

शफीक मियां ने 15 रुपए का पान खाया था जिसकी पीक 2500 रुपए की पड़ गई. निगम के दस्ते ने नियम के मुताबिक, उनका 2500 रुपए का चालान काट दिया. उन्हें फौरन अपनी गलती का अहसास हो गया. उन्होंने बिना देर किए चालान के पैसे भरे और फिर खुद ही सड़क साफ कर दी.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (Bhopal) का जहांगीराबाद इलाका इस समय प्रदेश का कोरोना (corona) हॉटस्पॉट (hotspot) बना हुआ है. यहां कोरोना मरीजों की ज्यादा तादाद होने के कारण इलाका चारों तरफ से सील है. साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जा रहा है. उसी दौरान यहां से गुजर रहे एक शख्स ने सड़क पर पीक थूक दी. बस फिर क्या था. नगर निगम का अमला लपका और मौके पर ही सिखा दिया सबक.

जहांगीराबाद कंटेनमेंट एरिया होने के कारण वहां साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था नगर निगम कर रहा है. हर 6 घंटे में इलाके को सैनेटाइज किया जाता है. उसके बाद भी लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे. आज इस इलाके से गुजर रहे दूध व्यवसायी मो शफीक खान ने पान खाकर पिचकारी (पीक) सड़क पर चला दी. उनकी इस हरकत को वहां तैनात नगर निगम जोन 8 के अधिकारी और उनकी टीम ने देख लिया.

15 रुपए के पान के लिए 2500 रुपए का जुर्माना
नगर निगम की टीम फौरन उनकी ओर लपकी और उन्हें उनकी हरकत की ओर ध्यान दिलाया. टीम ने फौरन उनका चाालन काट दिया. शफीक मियां ने 15 रुपए का पान खाया था, जिसकी पीक 2500 रुपए की पड़ गई. निगम के दस्ते ने नियम के मुताबिक, उनका 2500 रुपए का चालान काट दिया और फिर उन्हें अपने शहर को साफ रखने के लिए समझाया. ये हिदायत भी दी कि शहर में कोरोना फैला हुआ है, ऐसे समय में सफाई का खास ध्यान रखा जाए.
समझ गए शफीक मियां


नगर निगम ने समझाया तो शफीम मियां को फौरन अपनी गलती का अहसास हो गया. उन्होंने बिना देर किए चालान के पैसे भरे और फिर खुद ही झाड़ू और पानी लिया और सड़क फौरन साफ कर दी. उन्होंने कहा आगे फिर कभी ऐसी गलती नहीं होगी.

ये है नियम
मध्य प्रदेश में अब सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान है. प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास विभाग संजय दुबे ने यह आदेश जारी किया था. इसमें स्थानीय नगरी निकाय के आयुक्त, मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को जुर्माना वसूलने के लिए अधिकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें-

अगले हफ्ते मिलेगी गर्मी से राहत, MP के इन जिलों में हो सकती है बारिश

Lockdown के उल्लंघन पर पुलिस का खौफ, बालकनी से कूदा युवक, जानें फिर क्या हुआ..
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज