CM शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की हड़ताल खत्म 

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता ने छिंदवाड़ा के चौरई में SDM के चेहरे पर कालिख पोत दी थी.
यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता ने छिंदवाड़ा के चौरई में SDM के चेहरे पर कालिख पोत दी थी.

CM शिवराज सिंह ने आश्वासन दिया कि राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की लंबित मांगों के लिए मंत्रिमंडल स्तर पर कमेटी बनेगी और हड़ताल (Strike) के दौरान अधिकारी कर्मचारी की छुट्टी को अवकाश माना जाएगा.

  • Share this:
भोपाल.राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) से मुलाकात के बाद हड़ताल (Strike) खत्म कर दी. ये लोग छिंदवाड़ा में SDM के मुंह पर काली स्याही पोतने के विरोध में हड़ताल पर थे. हड़ताल के कारण दफ्तरों में काम-काज ठप्प रहा.

राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. संघ की महासचिव मल्लिका नागर ने कहा अधिकारियों को सुरक्षा गार्ड देने की मांग पर सहमति बनी है. सीएम ने कहा बत्ती दिए जाने पर उच्च अधिकारियों से विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा धरना प्रदर्शन के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देने के प्रोटोकॉल को भी बदला जाएगा. साथ ही आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की मांग भी मानी है. इसके अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की लंबित मांगों के लिए मंत्रिमंडल स्तर पर कमेटी बनेगी और हड़ताल के दौरान अधिकारी कर्मचारी  की छुट्टी को अवकाश माना जाएगा.

हड़ताल से था कामकाज ठप्प
राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों की हड़ताल के कारण सोमवार को कलेक्टोरेट, तहसील, एसडीएम दफ्तरों में राजस्व संबंधी सेवाएं प्रभावित रही. इन दफ्तरों में नामांतरण, नक्शा-बटान, उत्तराधिकार प्रमाण पत्र जैसे काम के लिए पहुंचे आम लोग परेशान होते रहे. अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर सब हड़ताल पर थे. हड़ताल को राजस्व विभाग से जुड़े पटवारी और दूसरे संगठनों ने समर्थन दिया था.



ये है पूरा मामला
छिंदवाड़ा के चौरई स्थित एसडीएम कार्यालय में प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस नेता बंटी पटेल ने एसडीएम सीपी पटेल के चेहरे पर कालिख पोत दी थी. यूथ कांग्रेस का ये प्रदर्शन बाढ़ पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग के लिए था. इसके बाद पुलिसकर्मियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झूमाझटकी भी हुई थी। चौरई पुलिस ने एसडीएम सीपी पटेल की शिकायत पर बंटी पटेल, पूर्व विधायक गंभीर सिंह सहित 21 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य 11 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. अब राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कर्मचारियों की मांग पर जल्द ही इन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज