News Wrap Up : नाराज़ BSP विधायक रमाबाई अब बोलीं- सरकार को पहले ही ध्यान देना चाहिए था

कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में हुए रेत खनन घोटाले की जांच की जाएगी

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 27, 2019, 12:34 PM IST
News Wrap Up : नाराज़ BSP विधायक रमाबाई अब बोलीं- सरकार को पहले ही ध्यान देना चाहिए था
रमा बाई(बीएसपी विधायक)
News18 Madhya Pradesh
Updated: May 27, 2019, 12:34 PM IST
बीएसपी की तेज़ तर्राज और असंतुष्ट विधायक रमाबाई की नाराज़गी फिर सामने आयी हैं. उन्होंने कहा सरकार अब कहां से मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी. उसे समर्थन करने वाले विधायकों को पहले ही तवज्जो देना थी.रमा बाई ने कहा-सरकार को पहले ही सपा और बसपा के नाराज़ विधायकों को मंत्रि मंडल में प्राथमिकता देना चाहिए थी. समर्थन देने वाले विधायकों को पहले खुश किया जाना चाहिए था. सरकार पर संकट आने से पहले सपा-बसपा और निर्दलीय विधायकों को साध लेना था. हालांकि साथ ही रमाबाई ये भी बोलीं कि कमलनाथ सरकार पर कोई संकट नहीं है. समर्थन देने वाले विधायक कांग्रेस सरकार के साथ हैं. उन्होंने कहा विधायक दल की बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई चर्चा नहीं हुई.

हाईकोर्ट को मिले 2 जज


जबलपुर हाईकोर्ट को आज दो नये जज मिल गए. दोनों जजों ने आज जबलपुर में शपथ ली. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एस के सेठ ने उन्हें शपथ दिलायी. जबलपुर में मध्यप्रदेश HC में नवनियुक्त जजों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ. जज विशाल धगत और विशाल मिश्रा ने HC के न्यायाधीश पद की शपथ ली.मध्यप्रदेश HC के मुख्य न्यायाधीश एस के सेठ ने उन्हें शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह HC के साउथ ब्लॉक में हुआ. मध्यप्रदेश HC में जजों के 53 पद स्वीकृत हैं. आज दो नए जजों के शपथ ग्रहण के बाद अब यहां 34 न्यायाधीश हो गए हैं. न्यायाधीशों के 19 पद अब भी खाली हैं.
-देवाशीष जरारिया का मीडिया पर आरोप

देवाशीष जरारिया ने मीडिया पर आरोप लगाया. उन्होंने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को मोदी मीडिया बताया. जरारिया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है. उसमें उन्होंने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट में न भेजने की सलाह दी है. जरारिया का ये भी कहना है कि कार्यकर्ता-नेता जनता के बीच जाएं औऱ कांग्रेस की विचारधारा का प्रचार करें.
-रेत खनन घोटाले की होगी जांच
कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में हुए रेत खनन घोटाले की जांच की जाएगी. सरकार खनन माफिया के ख़िलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा आज हो रही कैबिनेट की बैठक में नई खनन नीति लायी जाएगी. इसके ज़रिए अवैध खनन पर रोक लगायी जाएगी.
Loading...

-

कोचिंग सेंटर्स पर छापा-जबलपुर में प्रशासन ने कोचिंग सेंटर्स पर ताबड़तोड़ छापा मारा. राइट टाउन स्थित कई कोचिंग सेंटर्स पर छापा मारा गया. दरअसल सूरत हादसे के बाद मध्यप्रदेश में शासन अलर्ट है. खुद सीएम कमलनाथ ने इस संबंध में निर्देश अफसरों को दिए हैं. उसके बाद कोचिंग सेंटर्स के सुरक्षा मापदंडों की जांच की जा रही है. वर्धमान कोचिंग , गौतम IAS अकैडमी और मोमेंटम कोचिंग में सुरक्षा मानकों में कमी थी. सेंटर्स में फ़ायर सेफ़्टी नोर्मस की अनदेखी की जा रही है. निकासी के लिए सिर्फ़ एक रास्ता है. शौचालय गंदा पड़ा था और छात्रों की संख्या के मुताबिक़ सुविधाओं की कमी है. प्रशासन ने तीनों कोचिंग सेंटर्स 48 घंटे में बंद करने का अल्टीमेटम दिया है. इन सेंटर्स पर तीस हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स



LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...