Birth Anniversary : विदिशा में स्थापित की जाएगी सुषमा स्वराज की प्रतिमा- सीएम शिवराज

केंद्रीय मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के जन्मदिन के मौके पर भाजपा नेताओं ने उन्हें याद किया. (फाइल फोटो)

आज सुषमा स्वराज की जयंती है. वह विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद थीं. सीएम चौहान ने रविवार को यहां अपने निवास पर सुषमा स्वराज की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को घोषणा की कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की प्रतिमा (Statue) प्रदेश के विदिशा (Vidisha) में स्थापित की जाएगी. विदिशा लोकसभा सीट से वह भाजपा सांसद थीं. सीएम चौहान ने रविवार को यहां अपने निवास पर सुषमा स्वराज की जयंती (sushma swaraj birth anniversary) पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया. इस दौरान उनके मंत्रिमंडल के कुछ मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

    सुषमा स्वराज के जन्मदिन के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन्हें याद किया. उन्होंने ट्विटर पर अपने और सुषमा स्वराज की तस्वीर डालते हुए लिखा 'बहन सुषमा स्वराजजी एक प्रखर वक्ता और प्रबल व्यक्तित्व के साथ-साथ, सादगी और संजीदगी की भी मिसाल थीं। देश हो या विदेश, उन्होंने अपनी गतिविधियों के जरिए भारत का मान बढ़ाया। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान याद किया जाएगा। उनकी जयंती के अवसर मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।'

    रक्षा मंत्री राजनाथ के ट्वीट का स्क्रीन शॉट.
    रक्षा मंत्री राजनाथ के ट्वीट का स्क्रीन शॉट.


    इधर, भोपाल में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए चौहान ने कहा, ‘विदिशा के विकास में सुषमा स्वराज का योगदान अतुलनीय है. हमने तय किया है कि विदिशा स्थित टाउन हॉल में उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी.’ विदिशा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 58 किलोमीटर दूर है और सुषमा स्वराज वर्ष 2009 और 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वहां से जीत कर दो बार सांसद रहीं. 67 वर्ष की उम्र में उनका निधन छह अगस्त 2019 का हुआ.

    मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और भाजपा के नेताओं ने भी स्वराज की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.