लाइव टीवी

दुकानों का विवाद निपटाने पहुंची पुलिस पर पथराव, CSP समेत 8 पुलिसकर्मी घायल

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 6:45 PM IST
दुकानों का विवाद निपटाने पहुंची पुलिस पर पथराव, CSP समेत 8 पुलिसकर्मी घायल
दुकानों के विवाद को निपटाने पहुंचे पुलिस बल पर पथराव

दुकानों के विवाद (Dispute) में राजधानी भोपाल (Bhopal) की सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी (sabji farm Railway colony) में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. विवाद निपटाने पहुंचे पुलिस बल (Police force) पर लोगों ने पथराव कर दिया, इसमें सीएसपी भूपेंद्र सिंह (CSP Bhupendra singh) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, वहीं 7 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं हैं.

  • Share this:
भोपाल. सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी में 11 दुकानों (11 Shops) को लेकर कॉलोनी (Colony) और रेलवे सोसायटी (Railway society) के लोगों के बीच विवाद चल रहा है. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि रेलवे सोसायटी ने मंदिर (temple) की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें बनाई हैं, उनका आरोप है कि रेलवे सोसायटी के अध्यक्ष ने अतिक्रमण कर मंदिर की जमीन पर ही एक-एक कर 11 दुकानें तान दीं. रेलवे कॉलोनी के लोग मंदिर की जगह से दुकानों को हटाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि दूसरा पक्ष उनके दावे को खारिज़ कर रहा है.

हबीबगंज सीएमसी समेत 8 पुलिसकर्मी घायल
समझाइश के लिए पुलिस सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी पहुंची थी, लेकिन लोगों ने पुलिस की एक नहीं सुनी और कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस पर ही लोगों ने पत्थरों से हमला कर दिया. पुलिस ने मौके पर जमकर लाठियां भांजी. लोगों के हमले में हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सीएसपी का भोपाल के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. सात पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोंटे आई हैं.

News - मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात


कॉलोनी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
त्योहार के मद्देनजर पुलिस अब अलर्ट पर है. रेलवे कॉलोनी में विवाद के पूरी तरह से ना थमने तक सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है. मंदिर के साथ ही दुकानों के आसपास भी कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, ताकि अगर कोई विवाद होता है तो उसे तत्काल शांत किया जा सके. वहीं हमले में शामिल 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें -
Loading...

निजीकरण के खिलाफ रेल कर्मचारियों ने अर्थी जुलूस निकाला, आंदोलन की दी चेतावनी
कमलनाथ सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस, महिलाओं को हेलमेट ना पहनने की छूट क्यों दी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...