Home /News /madhya-pradesh /

सिनेप्रेमी मायूस: लगातार तीसरे दिन भी नहीं खुले एमपी के सिनेमाघर!

सिनेप्रेमी मायूस: लगातार तीसरे दिन भी नहीं खुले एमपी के सिनेमाघर!

File Photo

File Photo

सिनेमाघर संचालक एंटरटेनमेंट टैक्स में राहत देने की मांग कर रहे हैं और अपनी इसी मांग के चलते वे हड़ताल पर है. वहीं तीसरे दिन रविवार होने के कारण राजधानी भोपाल के कई सिनेप्रेमी मायूस नजर आए

    मध्य प्रदेश में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स संचालकों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है. जिससे लगातार तीसरे दिन भी यहां के सिनेमाघर नहीं खुले. राज्य की मंत्री माया सिंह से मिलने के बाद भी कोई रास्ता नहीं निकला पाया. दरअसल, सिनेमाघर संचालक एंटरटेनमेंट टैक्स में राहत देने की मांग कर रहे हैं और अपनी इसी मांग के चलते वे हड़ताल पर है. वहीं तीसरे दिन रविवार होने के कारण राजधानी भोपाल के कई सिनेप्रेमी मायूस नजर आए.

    प्रदेश के सिनेप्लेक्स एसोसिएशन ने गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया था कि मांग को लेकार हड़ताल किया जाएगा. इस बंद में मध्य प्रदेश के सभी मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर शामिल होंगे. एमपी मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन का कहना है कि सरकार उनके ऊपर दोहरे टैक्स लगा रही है. एक ओर वो जीएसटी का भार उठा रहे हैं तो दूसरी ओर अब नगर निगम ने मनोरंजन कर के नाम पर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों पर 5 से 15 प्रतिशत कर लगा दिया है.

    दरअसल, मध्य प्रदेश में मनोरंजन कर के रूप में 100 रुपए पर 5 प्रतिशत टैक्स है. वहीं 200 के टिकट पर 10 प्रतिशत और 300 से 500 के टिकिट पर 15 प्रतिशत मनोरंजन कर है. इसके अलावा भोपाल में पहले से ही प्रत्येक शो पर 200 रुपए अलग से वसूले जा रहे हैं और GST 10 फीसदी अलग से लिया जाता है.

    दोहरे टैक्स से परेशान होकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने ये फैसला किया है कि शुक्रवार को पूरे प्रदेश में वो कोई फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे और जो फिल्में फिलहाल दिखाई जा रही हैं, उनका प्रदर्शन भी रोक दिया गया. गुरुवार रात 12 बजे से राजधानी भोपाल सहित अन्य जगहों पर टॉकीज़ बंद कर दी गई थी.

    यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को एक ही चरण में होगा मतदान, आचार संहिता लागू

    Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news, Multiplexes, Trivia Cinema

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर