Home /News /madhya-pradesh /

MP में इस सत्र भी नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, BJP ने साधा निशाना

MP में इस सत्र भी नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, BJP ने साधा निशाना

इस सत्र भी टला छात्र संघ चुनाव

इस सत्र भी टला छात्र संघ चुनाव

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में छात्र संघ चुनाव (Student union election) का इंतजार छात्रों को लंबे समय से है, लेकिन इस सत्र में भी छात्र संघ चुनाव होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में छात्र संघ चुनाव (Student union election) का इंतजार छात्रों को लंबे समय से है, लेकिन इस सत्र में भी छात्र संघ चुनाव होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. चुनावों के लिए उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) अब तक तारीख तय नहीं कर पाया है.

एक बार फिर टला छात्र संघ चुनाव

ऐसे में चुनाव के लिए विभाग की सारी बातें हवा-हवाई ही दिखाई दे रही है और एक बार फिर छात्र संघ चुनाव टलते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग ने 34 साल बाद प्रत्यक्ष प्रणाली (Direct System) से चुनाव कराने की हामी भरी थी, जिसके बाद कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव की सुगबुगाहट तो जरूर सुनाई दी लेकिन अब तक चुनाव के लिए तारीख ही तय नहीं हो पाई है. इससे अब चुनाव अगले सत्र के लिए टलते नजर आ रहे हैं.

अगले एक हफ्ते में आ सकते हैं निर्णय

इस सत्र में चुनाव होने की संभावना बेहद कम ही नजर ही नजर आ रही है. 16 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद छात्रों को बड़ी बेसब्री से इस चुनाव का इंतजार है, लेकिन अब छात्रों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा कि कॉलेजों में कम प्रोफेसरों समेत कई कारणों को देखते हुए अभी चुनाव की तारीखों पर निर्णय नहीं लिया जा सका है. फिर भी उन्होंने अगले हफ्ते तक निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं कि छात्र संघ चुनाव कैसे और कब हो.छात्र संघ चुनाव को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि कॉलेजों में छात्रों के चुनाव को लेकर चर्चा चल रही है, जल्द ही निर्णय आ जाएगा.

कांग्रेस को छात्रों से कोई सरोकार नहीं है: BJP

वहीं बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि कांग्रेस विपक्ष में रहने पर छात्र संघ चुनाव को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती थी, लेकिन अब एकदम शांत हो गई है. कांग्रेस को न तो छात्रों से कोई सरोकार है और ना ही मुद्दों से लेना-देना है.

ये भी पढ़ें:- कुत्ते के काटने पर युवक को घरवालों ने 3 दिन तक खूंटे से बांधकर रखा

ये भी पढ़ें:- व्हॉट्सएप चैटिंग के दौरान हुए झगड़े में प्रेमी जोड़े ने काटी नस, युवक की मौत

Tags: Bhopal news, BJP, Congress, Jitu Patwari, Madhya pradesh news, Students elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर