सुकमा हमला: शहीद जवानों के परिवार को 1-1 करोड़ देगी शिवराज सरकार

सुकमा में नक्सली हमले में मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रहने वाले सीआरपीएफ के एएसआई रामकृष्णा सिंह तोमर और भिंड जिले में कांस्टेबल जितेंद्र सिंह भी शहीद हो गए.

Jitendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 12:11 PM IST
सुकमा हमला: शहीद जवानों के परिवार को 1-1 करोड़ देगी शिवराज सरकार
file photo
Jitendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 12:11 PM IST
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए एमपी के दो सीआरपीएफ के जवान के परिजनों को 1-1 करोड़ की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.साथ ही शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और घर भी दिया जाएगा.

सुकमा में नक्सली हमले में 9 जवान शहीद हुए थे,  जिनमें मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रहने वाले सीआरपीएफ के एएसआई रामकृष्णा सिंह तोमर और भिंड जिले में कांस्टेबल जितेंद्र सिंह भी शहीद हो गए.दोनों जवानों का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से इस घटना के बारे में चर्चा की है. उन्होंने कहा कि ये जवान देश की आंतरिक सुरक्षा करते हुए शहीद हुए हैं. दोनों शहीद जवानों के परिजनों को मुख्यमंत्री शिवराज ने एक करोड़ की सम्मान राशि देने की घोषणा की है.

सीएम शिवराज ने एक करोड़ रुपये की घोषणा के अलावा शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देने का ऐलान किया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर