सुरेश पचौरी बोले- शपथ ग्रहण में सोनिया गांधी का आना सौभाग्य की बात!

Kamalnath Swearing in as CM of Madhya Pradesh: कांग्रेस कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के बहाने महागठबंधन की ताकत दिखाना चाहती है. इसमें सोनिया गांधी के अलावा गठबंधन के अन्य नेता भी शामिल होंगे

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 15, 2018, 2:55 PM IST
सुरेश पचौरी बोले- शपथ ग्रहण में सोनिया गांधी का आना सौभाग्य की बात!
सुरेश पचौरी File Photo
Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 15, 2018, 2:55 PM IST
मध्य प्रदेश ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है. राजधानी भोपाल में 17 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को कांग्रेस भव्य बनाने की तैयारी में है. इसमें ना सिर्फ विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे बल्कि अब संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे. इसके अलावा गठबंधन के अन्य नेता भी शामिल होंगे.

सोनिया गांधी के शपथ ग्राह समारोह में पहुंचने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहा कि सोनिया गांधी का आना हमारे लिए सौभाग्य की बात. पचौरी ने कहा कि कमलनाथ एक बेहतरीन मुख्यमंत्री साबित होंगे. वहीं प्रदेश में अफसरों के तबादले पर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है.

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी समारोह में शिरकत करेंगे. कांग्रेस कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के बहाने महागठबंधन की ताकत दिखाना चाहती है. इसमें ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं.

कमलनाथ 17 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे भेल के जंबूरी मैदान पर मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इसके अलावा कमलनाथ के मंत्रियों के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. हालांकि उस दिन सिर्फ कमलनाथ ही शपथ लेंगे. बाकी मंत्रियों को शपथ के लिए इंतजार करना होगा. नए मंत्रिमंडल की बाद में शपथ होगी.

उधर भोपाल स्थित भेल के जंबूरी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिग्गज हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. आयोजन स्थल का जायजा शुक्रवार देर रात से ही अधिकारियों ने शुरू कर दिया है. आयोजन स्थल में समारोह की तैयारी का सिलसिला तेज़ हो गया है.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगी सोनिया गांधी, यहां देखें- मेहमानों की लिस्ट
First published: December 15, 2018, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...