MP में रेल सेवा शुरू होने के बाद संदिग्धों को किया जाएगा क्वारंटाइन: नरोत्तम मिश्रा
Bhopal News in Hindi

MP में रेल सेवा शुरू होने के बाद संदिग्धों को किया जाएगा क्वारंटाइन: नरोत्तम मिश्रा
गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर संदिग्ध यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. इसमें जिन यात्रियों के संक्रमित होने का संदेह होगा, उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखा जाएगा. गौरतलब है कि केंद्र सरकार एक जून से रेल सेवा शुरू करने जा रही है.

कराया जाएगा मानक संचालन प्रक्रिया का पालन
मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि एक जून से रेल सेवा शुरू होने के बाद राज्य में 15 ट्रेनों का ठहराव होगा. सेवाएं बहाल होने पर रेल आवागमन संबंधी केन्द्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं.

खुद के खर्चे पर निजी होटलों में रह सकेंगे क्वारंटाइन



उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और अन्य प्रबंधों के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. जांच में जिन यात्रियों के संक्रमित होने का संदेह होगा, उन्हें 14 दिन के लिए पृथक केंद्र में रखा जाएगा. जो यात्री पृथक केंद्र में रहने से इनकार करेंगे तो उन्हें खुद के खर्चें पर राज्य सरकार द्वारा निर्धारित निजी होटलों में क्वारंटाइन रखा जाएगा.



संक्रमण मुक्त होने पर ही मिलेगी घर जाने की अनुमति
डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद यात्रियों की फिर से जांच की जाएगी और उनमें संक्रमण नहीं पाए जाने पर ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी. भोपाल रेल मंडल प्रबंधक से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में ट्रेनों का ठहराव सागर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, होशंगाबाद, हरदा, खंडवा, अशोकनगर, गुना, राजगढ़ और शाजापुर जिले में होगा.

ये भी पढ़ें - 

पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को

उत्तराखंड: बोर्ड एग्जाम कराने के लिए केंद्र सरकार से मांगा गया 1 करोड़ का बजट
First published: May 29, 2020, 12:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading