Assembly Banner 2021

शिवराज का स्वास्थ्य आग्रह : 'हमारे अंदर ये फीलिंग हो कि मास्क न लगाना अपराध है, लॉकडाउन कोई समाधान नहीं'

मप्र के सीएम कोरोना के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक.

मप्र के सीएम कोरोना के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक.

MP Corona Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को जागरूक करने के लिए ये अभियान शुरू किया है. वे 24 घंटे मिंटो हॉल में ही बैठेंगे. कोरोना ने उनका तनाव बढ़ा दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 24 घण्टे का स्वास्थ्य आग्रह शुरू किया. मिंटो हॉल पहुंच कर सीएम ने सबसे पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लिया. सीएम ने इस मौके पर कहा- आज का दिन ऐतिहासिक है. छह अप्रैल 1930 को बापू ने नमक कानून तोड़ा था. आज बीजेपी का स्थापना दिवस भी है. गांधी जी ने सत्याग्रह कर देश को आज़ाद कराया. मैं आज स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ रहा हूं. कोरोना हमारे प्रदेश में भी तेजी से फैल रहा है. केवल सरकारी प्रयासों से इस पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता है. सीएम ने कहा कि बढ़ते संक्रमण के कारण चिंता बढ़ रही है. सरकारी व्यवस्थाओं में हम कसर नहीं छोड़ेंगे. लॉकडाउन कोरोना की समस्या का कोई समाधान नहीं.

स्वास्थ्य आग्रह पर बैठे मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए समाज को भी जागरूक होना होगा. कई लोग अभी भी मास्क नहीं लगा रहे हैं . संक्रमण रोकने का एक उपाय लॉकडाउन भी है और ये सबसे आसान तरीका है, लेकिन मैं इसे ठीक नहीं मानता. संक्रमण रोकने का दूसरा तरीका आत्मानुशासन भी है. मास्क लगाने के लिए उदासीनता है. नैतिक आग्रह करने के लिए मैंने आज स्वास्थ्य आग्रह किया. लोगों में ये फीलिंग होनी चाहिए कि मास्क न लगाना एक अपराध है. संकल्प करें मैं मास्क लगाऊंगा मेरा परिवार भी मास्क लगाएगा.

Youtube Video




यहीं से चलेगा CMO
सीएम ऑफिस अब स्वास्थ्य आग्रह स्थल से ही संचालित होगा. सीएम शिवराज के लिए यहां एक बड़े डोम में मंच बनाया गया है. उसके सामने नीचे गद्दे बिछाए गए हैं. सामने एक बड़ा स्क्रीन लगा है जिस पर मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से धर्मगुरुओं, डॉक्टरों से बातचीत करेंगे. मंच के पीछे बैठक रूम बना है. गर्मी को देखते हुए पहले यहां पर कूलर लाए गए थे लेकिन अब उन्हें हटाकर पंखे लगा दिए गए है. गेट पर ही सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है.

सीएम ने घर से की थी अभियान की शुरुआत
दरअसल बढ़ते कोरोना ने सीएम की चिंता बढ़ा दी है. अब शिवराज खुद माइक लेकर सड़कों पर लोगों को जागरूक करने निकल पड़े हैं. कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने घर से की थी. मास्क लगाने की जागरूकता के लिए सड़कों पर उतरने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने घर में सबसे पहले अपनी पत्नी और दोनों बेटों को मास्क लगाया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी मास्क लगाएं, अपने परिवार के सभी सदस्यों को मास्क लगवाएं, दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करें और इसके माध्यम से प्रदेश व देश की कोरोना से रक्षा करें। मैंने किया है आप भी करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज