लाइव टीवी

मध्य प्रदेश गान पर ऐसे शुरू हुई सियासत, DA पर अगली कैबिनेट बैठक में फैसला

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 28, 2019, 2:30 PM IST
मध्य प्रदेश गान पर ऐसे शुरू हुई सियासत, DA पर अगली कैबिनेट बैठक में फैसला
मध्य प्रदेश गान पर मंत्री पीसी शर्मा के बयान के बाद बीजेपी का पलटवार

बीजेपी सरकार (BJP Government) में बने मध्य प्रदेश गान (Madhya Pradesh anthem) पर अब सियासत (Politics) होने लगी है. मंत्री पीसी शर्मा (PC sharma) के एक बयान पर बीजेपी के पलटवार के बाद इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि 31 अक्टूबर की कैबिनेट बैठक में डीए पर फैसला ले लिया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल.'सुख का दाता सब का साथी शुभ का ये संदेश है, मां की गोद पिता का आश्रय, मेरा मध्य प्रदेश है'. ये है प्रदेश का गान (Madhya Pradesh anthem) जो बीजेपी सरकार (BJP Government) के दौरान अस्तित्व में आया था, लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की सरकार है और अब इस पर सियासत होने लगी है. मंत्री पीसी शर्मा ने मध्य प्रदेश गान पर तंज कसा. स्थापना दिवस पर इस गान के बजने पर उन्होंने तंज कसते हुए ये जरूर कहा कि बहुत से गान बन गए हैं, ये नया मध्य प्रदेश है. उनके इस बयान के कई राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश गान पर राजनीति
बीजेपी सरकार में बने मध्य प्रदेश गान पर अब सियासत होने लगी है. 1 नवंबर को मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस है. इस मौके पर मध्य प्रदेश गान को बजाये जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, 'बहुत से गान बन गए हैं. ये नया मध्य प्रदेश है. सभी गान बजेंगे.' मध्य प्रदेश गान पर पीसी शर्मा के तंज के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

मंत्री पीसी शर्मा की मध्य प्रदेश गान संबंधी टिप्पणी पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि, 'मध्य प्रदेश गान प्रदेश की सांस्कृतिक पहचान, मध्य प्रदेश का सम्मान, उसका गौरव गान है. यह हमारी मध्यप्रदेश की अभिव्यक्ति है, जो राजनीति से परे है. पक्ष विपक्ष से ऊपर है. इस पर कांग्रेस सरकार को घटिया राजनीति नहीं करनी चाहिए.'

News - मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अब प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को चलाया जाएगा.
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अब प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को चलाया जाएगा.


मास्टर प्लान को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना
पीसी शर्मा ने मध्य प्रदेश गान के अलावा मास्टर प्लान को लेकर भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने कार्यकाल में मास्टर प्लान को लागू नहीं कर सकी, लेकिन कमलनाथ सरकार भोपाल के साथ हर जिले का नया मास्टर प्लान बनाकर जल्द लागू करेगी. उनका तर्क है कि नए मास्टर प्लान से पिछड़े क्षेत्रों को लाभ मिलेगा. वहीं मंत्री पीसी शर्मा ने दुनिया में पर्यटन के क्षेत्र में एमपी को तीसरा नंबर मिलने का श्रेय सीएम कमलनाथ को दिया. उन्होंने कहा कि उनकी योजनाओं का प्रदेश के सभी क्षेत्रों को लाभ मिल रहा है. मध्य प्रदेश में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अब प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को चलाया जाएगा.
Loading...

31 अक्टूबर को डीए पर होगा फैसला
दीपावली से पहले कर्मचारियों को डीए नहीं दिए जाने को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि दीपावली से पहले सभी कर्मचारियों को वेतन दिया गया है. बीजेपी की सरकार में तो कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलता था, हमने दिवाली से पहले वेतन दिया है. उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में डीए को लेकर फैसला होगा. आपको बता दें कि डीए नहीं दिए जाने को लेकर बीजेपी ने सरकार पर सवाल उठाये थे. पीसी शर्मा ने 5 नंबर स्थित झील का निरीक्षण किया और छठ पूजा के लिए नगर निगम आयुक्त को सभी घाटों की सफाई के साथ सभी इंतजाम करने के निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें-
भारी आतिशबाजी से ज़हरीली हुई भोपाल की फिज़ा, वायु प्रदूषण से 168 पहुंचा AQI
पटाखों के शोर में दब गई GREEN DIWALI, जबलपुर की आबोहवा में घुला इतना जहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...