अपना शहर चुनें

States

Bhopal News: डेटिंग ऐप पर दोस्ती कर लड़के ने पहली ही डेट पर नाबालिग से किया रेप, सड़क पर बिलखती रही छात्रा

राजधानी भोपाल में गणतंत्र दिवस के दिन एक स्कूली छात्रा के साथ 30 वर्षीय युवक ने रेप किया है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)
राजधानी भोपाल में गणतंत्र दिवस के दिन एक स्कूली छात्रा के साथ 30 वर्षीय युवक ने रेप किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल में एक स्कूली छात्रा के साथ 30 साल के लड़के ने रेप किया है. युवक से पीड़िता की दोस्ती ऑनलाइन डेटिंग ऐप हैपन (happn dating app) से हुई थी. उसके बाद मंगलवार को उसके घर पर वह मिलने पहुंची थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 11:03 AM IST
  • Share this:
भोपाल में 26 जनवरी को 14 साल की 9वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा का अपहरण कर रेप करने (Student kidnapped and raped in Bhopal) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. 30 साल के आरोपी ने पहले तो छात्रा से ऑनलाइन डेटिंग एप (happn dating app) दोस्ती की. उसके बाद उसने मिलने के बहाने बुलाकर उसे ऑटो से अपहरण कर रूम पर ले जाकर दुष्कर्म किया. पुलिस ने आरोपी युवराज कुमार को नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में आईपीसी की धारा 376 और पॉस्को अधिनियम की धाराओं में मंगलवार को शाहपुरा ए सेक्टर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

शाहपुरा पुलिस के मुताबिक, 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा कक्षा 9वीं में पढ़ती है. उसके पिता रेलवे में है और वह ओल्ड अशोका गार्डन में अपने नाना नानी के पास रहती है. उसकी मां बीमार रहती हैं. मंगलवार दोपहर शाहपुरा इलाके के मनीषा मार्केट में लोगों को छात्रा रोते हुए मिली. लोगों ने उससे पूछताछ की तो ज्यादती किए जाने का मामला सामने आया. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. महिला पुलिस अधिकारी लड़की को थाने लाईं और फिर काउंसलिंग कर उससे पूछताछ की गई.

पीड़ित लड़की ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी पहचान ऑनलाइन डेटिंग एप के माध्यम से युवराज सिंह नाम के एक युवक से हुई थी. उसने अपने आप को कॉलेज में पढ़ने वाला बताया था. उनकी फोन पर बात होने लगी. आज दोपहर करीब 11:30 बजे उसने उसे मिलने बुलाया था. वह उससे मिलने मैदा मिल रोड पर पहुंची. युवराज यहां ऑटो से पहुंचा और उसे जबरन अपने साथ शाहपुरा ले आया. वह उसे अपने रूम पर लेकर गया और दुष्कर्म किया. छात्रा ने बताया कि वह आरोपी से छोड़ने की गुजारिश कर रही थी, लेकिन आरोपी ने जान से मारने की धमकी और बदनाम करने का डर दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता की बात सुनने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया.



एएसपी राजेश भदौरिया के मुताबिक, आरोपी युवराज मूलत: बिहार का रहने वाला है. वह यहां ए-सेक्टर शाहपुरा में किराए के मकान में रहता है. वह एक फाइनेंस कंपनी में प्राइवेट जॉब करता है. उसकी उम्र करीब 30 साल है. अब तक की पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी को पूछताछ के बाद बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है.
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी पहुंचे
मदद करने वाले युवकों ने कहा कि आरोपी और पीड़िता को हम लोग पहले चूनाभट्टी थाने लेकर गए लेकिन पुलिस ने शाहपुरा थाने का मामला बता दिया. उसके बाद हम लोग शाहपुरा पहुंचे और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने थाने पहुंच कर मदद करने वाले युवकों की तारीफ की है। साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज