• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • कोरोना में माता पिता खो चुकी 10 बोर्ड में 99.8% हासिल करने वाली वनिशा का सपना सरकार साकार करेगी

कोरोना में माता पिता खो चुकी 10 बोर्ड में 99.8% हासिल करने वाली वनिशा का सपना सरकार साकार करेगी

वनिशा IAS अफसर और उनका छोटा भाई क्रिकेटर बनना चाहता है.

वनिशा IAS अफसर और उनका छोटा भाई क्रिकेटर बनना चाहता है.

Bhopal. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा वनिशा ने 99.8% मार्क्स अर्जित कर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है. उनकी इच्छा आईआईटी में पढ़कर आईएएस बनने की है. छोटा भाई विवान क्रिकेटर बनना चाहता है. कोविड काल में इनके माता-पिता नहीं रहे, लेकिन मामा तो है! मैं इन अत्यंत प्रतिभाशाली बच्चों को किसी भी चीज़ की कमी महसूस नहीं होने दूंगा.

  • Share this:

भोपाल. CBSE 10 बोर्ड में 99.8 प्रतिशत लाने वाली भोपाल की वनिशा पाठक की पढ़ाई का खर्चा मप्र सरकार उठाएगी. वनिशा IAS अफसर बनना चाहती है. कोरोना की सेकेंड वेव में वो अपने माता-पिता दोनों को खो चुकी है. परिवार में बस अब उसका एक छोटा भाई है. ऐसे हालात में अब सरकार इस होनहार छात्रा की गार्जियन बन गयी है.

कोरोना की सेकेंड वेव ने भोपाल की प्रतिभाशाली छात्रा वनिशा पाठक के माता पिता दोनों को छीन लिया. सरकार अपनी योजनाओं के तहत वनिशा और उसके छोटे भाई को मदद दे रही है. इसके अलावा इन दोनों बच्चों की पूरी पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी. वनिशा ने आईएएस अफसर और भाई का क्रिकेटर बनने का सपना है, उसे भी सरकार पूरा करेगी.

हम साकार करेंगे सपना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा वनिशा ने 99.8% मार्क्स अर्जित कर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है. उनकी इच्छा आईआईटी में पढ़कर आईएएस बनने की है. छोटा भाई विवान क्रिकेटर बनना चाहता है. कोविड काल में इनके माता-पिता नहीं रहे, लेकिन मामा तो है! मैं इन अत्यंत प्रतिभाशाली बच्चों को किसी भी चीज़ की कमी महसूस नहीं होने दूंगा. सीएम ने आज CBSE की हाईस्कूल की परीक्षा में 99.8% अंक प्राप्त करने वाली वनिशा पाठक को 2 लाख रुपये की राशि सौंपी. वनिशा और उनके छोटे भाई को मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना के अंतर्गत 5-5 हजार रुपये महीने की पेंशन दी जाएगी. सीएम शिवराज ने कहा- दोनों बच्चों को आगे बढ़ने के लिए किसी भी सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी, वह मेरी सरकार करेगी.

वनिशा के साथ पौधा रौंपा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा ये बच्चे खूब पढ़ें, इनके सपनों को पंख लगें और ये सफल हों. इसी कामना और संकल्प के साथ आज भोपाल स्थित स्मार्ट पार्क में मैंने पौधरोपण किया है. वनिशा आईएएस बनना चाहती हैं. उसका सपना प्रदेश सरकार पूरा करेगी. वनिशा को सरकार ने मुख्यमंत्री कोविड 19 विशेष अनुग्रह योजना अंतर्गत 4 लाख 50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज