MP सरकार का फरमान, corona को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो सील होगी दुकान
Bhopal News in Hindi

MP सरकार का फरमान, corona को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो सील होगी दुकान
MP में corona को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो सील होगी दुकान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दुकानदारों को जारी गाइडलाइन (Guideline) का पालन करना होगा. दुकानदार और सब्जी विक्रेताओं के लिए गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. और दुकानदारों किए जिम्मेदारी है कि हफ्ते में एक दिन पूरे बाजार को सैनिटाइज कराने में मदद करें.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में 1 जून से अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) की शुरुआत हो गई है. लेकिन अनलॉक होते ही जो तस्वीरें निकल कर आई उसने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं करने और दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ बढ़ने के साथ ही दुकानदार के मास्क नहीं पहने पर अब सरकार एक्शन मोड पर आ गई है. प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दुकानदारों के खिलाफ एक्शन के निर्देश जारी कर दिए हैं. कलेक्टरों को जारी निर्देश के तहत गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दुकानदार की दुकान को 1 हफ्ते के लिए सील कर दिया जाएगा.

खरगोन में अजगर अली की दुकान को 7 दिन के लिए सील किया गया है. गाइडलाइन का पालन नहीं करने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के मामले में खरगोन की एक दुकान को 7 दिन के लिए सील किया गया है. सरकार ने साफ कर दिया है कि दुकानदारों से लेकर सब्जी विक्रेता तक को भी गाइडलाइन का पालन करना होगा. सब्जी बेचने वालों को भी चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है. कोरोना संक्रमण को लेकर बरती जाने वाली सावधानी को लेकर सरकार अब वालंटियर नियुक्त करने जा रही है. एनसीसी, एनएसएस और जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं को जागरूकता अभियान में लगाया जाएगा.

वीडियो पर सरकार लेगी एक्शन
प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दुकानदारों को जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा. दुकानदार और सब्जी विक्रेताओं के लिए गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. और दुकानदारों किए जिम्मेदारी है कि हफ्ते में एक दिन पूरे बाजार को सैनिटाइज कराने में मदद करें. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में अब रिकवरी रेट तेजी के साथ बढ़ रहा है. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 60.5 फीसदी हो गई है. मिश्रा ने कहा है कि खरगोन में चाइना से लौटे मेडिकल स्टूडेंट के कोरोनावायरस फैलाने वाले वीडियो पर भी सरकार एक्शन लेगी. इसके लिए भी जिला कलेक्टर को निर्देश जारी किए गए हैं.



ये भी पढ़ें: भोपाल : राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, मध्‍य प्रदेश की 3 सीटों का ये है गणित



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading