भोपाल: दो मंजिला इमारत ढही, आख़िरी नवाब हमीदुल्ला खां के खजांची का था मकान

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 5:13 PM IST
भोपाल: दो मंजिला इमारत ढही, आख़िरी नवाब हमीदुल्ला खां के खजांची का था मकान
भोपाल में दो मंज़िला इमारत ढही

जो मकान ढहा वो भोपाल के आख़िरी नवाब हमीदुल्ला खां के कैशियर का था. वो काफी जर्जर हालत में था. इलाके के लोगों को इसके ढहने का डर था इसलिए वो कई बार नगर निगम में शिकायत कर चुके थे

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (BHOPAL) के पुराने शहर इलाके में दो मंज़िला मकान ढह गया है. उसके मलबे में कई स्कूटर दब गए. बताया जा रहा है ये मकान भोपाल के आख़िरी नवाब के खजांची का था. मकान बहुत जर्जर हालत में था. आसपास के लोग इसे ढहाने के लिए कई बार नगर-निगम में शिकायत कर चुके थे.

जान का नुक़सान नहीं
ये वाकया मारवाड़ी रोड पर हुआ जो काफी भीड़ भरा इलाका है. यहां के तापड़िया बिल्डिंग में ये दो मंज़िला मकान था. गनीमत रही कि इसके मलबे में कोई इंसान नहीं आया. लेकिन मकान का मलबा गिरने से उसकी चपेट में वहां खड़ी कई गाड़ियां और दुकान आ गए.

खजांची का मकान

जो मकान ढहा वो भोपाल के आख़िरी नवाब हमीदुल्ला खां के कैशियर का था. वो काफी जर्जर हालत में था. इलाके के लोगों को इसके ढहने का डर था, इसलिए वो कई बार नगर निगम में शिकायत कर चुके थे. लोग इस मकान को ढहाने के लिए बार-बार कह रहे थे. लेकिन नगर निगम ने कार्रवाई नहीं की. हालांकि बताया जा रहा कि नगर निगम ने इसे ख़तरनाक मकान घोषित कर अपनी लिस्ट में डाल रखा था. भोपाल में लगातार हो रही बारिश ये मकान नहीं सह पाया और ताश के पत्तों की तरह ढह गया.


ये भी पढ़ें-संतों को साधने के लिए होगा संत सम्मेलन, कंप्यूटर बाबा ने संभाली कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...